(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

मेयर वर्ल्ड में गुरुपर्व समारोह






जालंधर (अरोड़ा) :- “तेरी हजार आंखें हैं फिर भी एक आंख है; आप हजारों रूपों की मेजबानी करते हैं और फिर भी एक भी रूप नहीं रखते हैं। सिख धर्म के संस्थापक, श्री गुरु नानक देव जी की जयंती मनाने के लिए, मेयर वर्ल्ड स्कूल ने 23 नवंबर 2023 को अपार भक्ति और श्रद्धा के साथ यह दिन मनाया। शुभ अवसर पर मेयर गैलेक्सी और ग्रेड I-III के छात्र सफेद और केसरिया पोशाक में स्कूल आए। कक्षा II  और III के छात्र भी 'पंज प्यारों' की  तैयार थे। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने मूल मंत्र का उच्चारण किया और उसका अर्थ भी समझाया। प्रशिक्षकों द्वारा सुखदायक कीर्तन भी गाया गया।

भजन-कीर्तन से एक शांत और सौम्य माहौल बन गया। छात्रों ने गुरुपर्व के अवसर पर प्रकाश डालते हुए कविताएँ भी सुनाईं।

निदेशिका सरिता मधोक और उप-उपप्राचार्य चारु त्रेहन ने छात्रों के साथ बातचीत की और उन्हें श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं से अवगत कराया। चूँकि यह एक विशेष दिन था, कार्यक्रम के बाद लंगर सेवा का आयोजन किया गया।

 

लंगर, लोगों द्वारा तैयार किया गया भोजन है, जो सभी को परोसा जाता है, चाहे उनका धर्म, जाति या समुदाय कोई भी हो। लंगर के साथ-साथ स्वादिष्ट 'कड़ाह प्रसाद' भी परोसा गया। इसने घोषणा की कि धर्म का सार मनुष्य को हर समय और सभी स्थानों पर ईश्वर को लगातार याद रखने के लिए प्रेरित करना है। वाइस चेयरपर्सन, नीरजा मेयर ने छात्रों को आशीर्वाद दिया और कहा कि ऐसी गतिविधियाँ बहुत महत्व रखती हैं क्योंकि ये वर्तमान पीढ़ी को उनकी जड़ों से जोड़ती हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar