(Date : 07/May/2424)

(Date : 07/May/2424)

हल्का फिल्लौर के गढ़ा रोड में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | नॉर्थ हल्के के किशनपुरा और संतोखपुरा में भाजपा उम्मीदीवार सुशील रिंकु के पक्ष में सफल बैठक का हुआ आयोजन | राष्ट्रीय सुशासन केंद्र ने मसूरी में तंजानिया के अधिकारियों के लिए सार्वजनिक कार्यों की परियोजना और जोखिम प्रबंधन पर दो सप्ताह का क्षमता निर्माण कार्यक्रम शुरू किया | मां के समर्पण बलिदान को डिप्स के विद्यार्थियों ने किया नमन | सीटी यूनिवर्सिटी में पिटारा प्रीमियर नाइट्स का आयोजन |

डीएवी कॉलेज में दिवाली मेले की मची धूम






इको फ़्रेंडली दीवाली का संदेश देने के लिए 11 रंगोली एवम 51 हॉट एयर बैलून सन्देश लिख कर छोड़े गए, विद्यार्थियों ने हाथों में स्लोगन व बैनर लेकर सभी को दिपावली के पर्व पर पटाखे न जलाने का संदेश दिया।

विद्यार्थियों को इको फ्रेंडली दीवाली के प्रति प्रेरित करने के लिए स्टूडेंट कौंसिल  द्वारा लगाई गई कई प्रदर्शनियां

जालंधर (अरोड़ा) :- शिक्षा की गुणवत्ता में नए सुधारो के साथ नित नये आयाम छू रहे डीएवी कॉलेज जालंधर में दिवाली मेले का भव्य आयोजन किया गया।”ख़ुशियों की दिवाली” का थीम लेकर इस दिवाली मेले का आयोजन कॉलेज की स्टूडेंट एडवाइजरी एंड वेलफेयर कौंसिल ने किया जिसमें कॉलेज और डीएवी कॉलेजिएट स्कूल के सभी बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। दिवाली मेले का उद्घाटन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार और वाईस प्रिंसिपल अर्चना ओबरॉय ने किया, जिनका स्वागत स्टूडेंट कौंसिल के डीन प्रो मनीष खन्ना, डीएवी कॉलेजिएट स्कूल की प्रो इंचार्ज डॉ सीमा शर्मा, आईआईसी कन्वेयर डॉ राजीव पूरी और संपूर्ण फैकल्टी ने किया। स्टूडेंट कौंसिल की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अनेक प्रतियोगिताएँ एवं गतिविधियाँ थीं जिनमें कॉलेज और स्कूल  के छात्र छात्राओं ने बढ़ - चढ़कर कर हिस्सा लिया। स्टूडेंट कौंसिल के डीन प्रो मनीष खन्ना ने बताया कि इस दिवाली मेले में  रंगोली, दिया मेकिंग, तोरण सजावट, दीवाली ग्रीटिंग्स, कैंडल डेकोरेशन, पूजा थाली मेकिंग, मैसेज न हॉट एयर बैलून जैसी कई तरह की प्रतियोगिताएं भी करवाई गई, इसके इलावा क्रैकर फ्री दिवाली पर वाद विवाद, रामायण में घटित घटनाओं पर कविताएँ, स्टोरी टेलिंग  और रामायण के चरित्र पर रोल प्लेइंग प्रतियोगिता भी करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं में सबसे अधिक आकर्षित प्रतियोगिता “रामायण क्विज” जिसमें कॉलेज और स्कूल की 60 टीमों ने भाग लिया। इस दौरान स्टूडेंट कौंसिल द्वारा इको फ़्रेंडली दीवाली का संदेश देने के लिए 11 रंगोली बनाई गई और 51 हॉट एयर बैलून सन्देश लिख कर छोड़े गए जिसमें ग्रीन दीवाली, पटाखों मुक्त दीवाली आदि जैसे कई ज्ञानवर्द्धक सन्देश लिखे गए।

रंगोली प्रतियोगिता द्वारा विद्यालय सुंदर रंगों और फूलों की रंगोलियों से सज गया। उत्सव की बात हो और वहाँ व्यंजनों और पकवानों की बात न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। स्वादिष्ट मिठाइयों और व्यंजनों को बनाकर स्टूडेंट्स ने अपनी पाककला से न केवल निर्णायकों को अपितु कॉलेज में सभी को प्रभावित किया। बेकार पड़ी वस्तुओं को, पिछले वर्ष के बचे सजावट के सामान को नया रूप देकर दिवाली को सस्टेनेबल बनाने की ओर बल दिया गया। हाथों पर सज रही मेहँदी अपनी अलग ही छटा बिखेर रही थी। फैंसी ड्रेस में रावण, सवरूपणखा और शबरी बने बच्चे सभी को आकर्षित कर रहे थे। ख़ुशियों की दिवाली टैग लेकर एक सेल्फ़ी पॉइंट भी बना हुआ था जहां टीचर्स और स्टूडेंट्स खूब सेल्वीज़ भी ली। डीएवी कॉलेज में सभी को साथ लेकर चलने की परंपरा और संस्कृति रही है इसलिए स्टूडेंट कौंसिल द्वारा अपना भी एक स्टॉल लगाया गया जिनका उद्देश्य समाज कल्याण की भावना का प्रसार करना था। इस स्टाल के ज़रिये कौंसिल के स्टूडेंट्स ने दिये, मोमबत्तियाँ और कपड़े इक्कठे किए जिन्हें दिवाली पर ज़रूरतमंद बच्चों में बाटें जाएँगे।संपूर्ण कॉलेज गहन और सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ सा प्रतीत हो रहा था। इस अवसर पर कॉलेज में उपस्थित सभी टीचर्स, स्टूडेंट्स और उनके अभिवावकों को दीपावली की शुभकामनाएँ देते हुए कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार ने कहा कि दिवाली की रोशनी सभी के जीवन में चमकते जुगनुओं के रूप में बनी रहे और सभी का जीवन सुखद आशाओं, नए सपनों और उज्ज्वल दिनों से भरा रहे। उन्होंने कहा कि आज समय की मांग है कि हम अपने पर्यावरण की रक्षा का संकल्प लें और अपने सुंदर ग्रह को संभाल कर रखें। डॉ राजेश कुमार ने स्टूडेंट कौंसिल के इस आयोजन के लिए उनकी भरपूर प्रशंसा की। 

दिवाली मेले के रिज़ल्ट्स: 

1. *डिबेट (क्रैकर फ्री दिवाली)

फर्स्ट: मिष्ठी अरोड़ा 

सेकंड: सिद्धार्थ शर्मा 

थर्ड: दिविषी वर्मा एवं आर्य 

2. *कविता उच्चारण /रोल प्लेइंग* 

फर्स्ट: तुषार चड्ढा 

सेकंड: दिव्या दूसरा: रेन्सी 

थर्ड: आकांक्षा और अमृतप्रीत कौर

3. *स्टोरी टेलिंग* 

फर्स्ट: आकांक्षा 

सेकंड: रिमझिम 

थर्ड: अक्षित गुप्ता 

4. *ग्रीटिंग कार्ड* 

फर्स्ट: ध्रुव 

सेकंड: नंदिनी 

थर्ड: दृष्टि जैन

5. *कैंडल डेकोरेशन* 

फर्स्ट: लवलीन 

सेकंड: श्वेता 

थर्ड: नगमा 

6. *हैंगिंग मेकिंग* 

फर्स्ट: सचिन 

सेकंड: लवलीन 

थर्ड: श्वेता एंड मयूरी

7. *पोस्टर मेकिंग* 

फर्स्ट: सचिन 

सेकंड: मुदित एंड: वंश 

थर्ड: आर्यन 

8. *थाली डेकोरेशन* 

फर्स्ट: मयूरी 

सेकंड: रिमझिम 

थर्ड: निकिता

9. *फैंसी ड्रेस* 

फर्स्ट: रोशनी 

सेकंड: दिवाकर 

थर्ड: रानी 

10. *गिफ्ट रैपिंग* 

फर्स्ट: हिताशा 

सेकंड: अमृतप्रीत 

थर्ड: समीक्षा 

11. *पेपर फ़ायरवर्क्स* 

फर्स्ट: रिमझिम 

सेकंड: जैस्मीन 

थर्ड: आशिमा

12. *दीया मेकिंग* 

फर्स्ट: अंजलि 

सेकंड: जैस्मीन 

थर्ड: काजल 

13. *वंडर शेफ* 

फर्स्ट: श्रेया और समीक्षा 

सेकंड: सुरभि और दृष्टि 

थर्ड: श्वेता और मयूरी 

14. *मेहंदी* 

फर्स्ट: निक्की एंड ईचा 

सेकंड: श्रेया एंड ज्योति 

थर्ड: ललिता

15. *क्विज* 

फर्स्ट: आकांक्षा और मीनल एंड: सिद्धार्थ और प्रथम 

सेकंड: इंदु और तान्या 

थर्ड: अक्षित और संचित 

16. *रंगोली* 

फर्स्ट: अमृतप्रीत कौर एंड कंचन और निकिता 

सेकंड: मनु और समृति 

थर्ड: श्रेया और समीक्षा

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar