(Date : 07/May/2424)

(Date : 07/May/2424)

ਮੁੱਢਲੀਆਂ ਸਹੂਲਤਾਂ ਦੀ ਚੈਕਿੰਗ ਲਈ ਐਸ.ਡੀ.ਐਮ. ਸਾਰੰਗਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਵੱਲੋਂ ਵੱਖ-ਵੱਖ ਪੋਲਿੰਗ ਬੂਥਾਂ ਦਾ ਦੌਰਾ | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल द्वारा मनाया गया विश्व एथलेटिक्स दिवस | पी.सी एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर माइम एक्ट का आयोजन | डीएवी कॉलेज जालंधर की स्टूडेंट कौंसिल ने वैलीडिक्टरी सेरेमनी में 70 स्टूडेंट्स को किया सम्मानित | एच.एम.वी. में पंजाबी फिल्म शिंदा-शिंदा नो पापा के प्रमोशन हेतु भ्रमण किया |

के.एम.वी. में दिवाली एक्स्ट्रावैगेंज़ा (एन एग्जीबिशन- कम- सेल) सफलतापूर्वक आयोजित






के.एम.वी. के उभरते हुए  एंटरप्रेन्योर्स  की रचनात्मकता की हुई भरपूर सराहना

फन गेम्स तथा डी.जे. ने मचाई धमाल

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर द्वारा हर वर्ष की तरह इस बार भी दिवाली एक्स्ट्रावैगेंज़ा (एन एग्जिबिशन -कम -सेल) का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया. प्रत्येक वर्ष आयोजित होती इस एग्जिबिशन -कम-सेल को लोगों से भरपूर सराहना प्राप्त हुई. विद्यालय परिसर में आयोजित इस प्रोग्राम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री  चंद्र मोहन, प्रधान, आर्य शिक्षा मंडल के द्वारा किया गया. उनके साथ के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी के सेक्रेटरी डॉ. सुषमा चोपड़ा, सदस्य नीरजा मोहन डॉ. सतपाल गुप्ता, डॉ. कमल गुप्ता आदि के साथ-साथ की शहर के गणमान्य हस्तियां भी उपस्थित हुईं.

इस आयोजन में विद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ फैशन डिज़ाइनिंग, कॉस्मेटोलॉजी विभाग, फाइन आर्ट्स विभाग, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग, होम साइंस विभाग, बॉटनी विभाग, फूड साइंस एंड माइक्रोबायोलॉजी विभाग, फिज़िक्स विभाग, केमिस्ट्री विभाग, साइकोलॉजी विभाग के साथ-साथ दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के अंतर्गत कार्यशील टैक्सटाइल डिज़ाइन एंड अपैरल टेक्नोलॉजी विभाग, रिटेल मैनेजमेंट विभाग एवं हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म विभाग की छात्राओं को अपनी रचनात्मकता प्रतिभा को उजागर करने का उत्तम अवसर प्राप्त हुआ.

इस अवसर पर संबोधित होते हुए मुख्य मेहमान चंद्र मोहन ने कन्या महा विद्यालय के इस प्रयत्न की भरपूर सराहना की और कहा कि विद्यार्थियों को रोज़गार प्राप्ति के काबिल बनाना ही शिक्षा का मौलिक आधार है तथा कन्या महा विद्यालय की छात्राओं के द्वारा बेहद शानदार तरीके के साथ आयोजित यह प्रदर्शनी इस बात की गवाही देती है. आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि छात्राओं को उचित शिक्षा प्रदान कर आत्मनिर्भर बनाना ही असल में सशक्तिकरण है तथा कन्या महा विद्यालय द्वारा इस दिशा की ओर लिया जा रहा हर कदम ही सफलता की एक नई कहानी बयान करता है. इसके साथ ही उन्होंने विद्यालय के द्वारा छात्राओं के सर्वपक्षीय विकास के लिए किए जाते महत्वपूर्ण प्रयत्नों  कोई बातों के लिए मिसाल बताया. दीपावली के त्योहार के मद्देनज़र इस एग्जीबिशन-कम-सेल में छात्राओं द्वारा बनाई गई मिठाईयां एवं विभिन्न व्यंजनों के इलावा दीए, ज्वेलरी, गिफ्ट आइटम्स, सूट, साड़ियां, जूट बैगज़, टॉवल सेट, कुर्तियां, टेबल रनर्स, जेल कैंडल्स, हर्बल साबुन, घरेलू सजावट का विभिन्न सामान आदि बिक्री के लिए प्रदर्शित किया गया.

शहर वासियों के साथ-साथ विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने भी अपने अध्यापकों के साथ इस एग्जीबिशन-कम-सेल में भाग लिया और इस कार्यक्रम के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों का आंनद उठाया. इसके अलावा इस अवसर पर छात्राओं के द्वारा भारतीय संस्कृति की झलक प्रस्तुत करते नृत्य भी प्रस्तुत किए गए.डी.जे पर फरमाइशी गीतों की धुनों पर थिरकने के साथ सेल्फ़ी स्टेशन पर छात्राओं ने फ़ोटोग्राफ़ी का आनंद लिया. विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों के अलावा छात्राओं द्वारा तैयार किए गए समान को खरीदने वालों की स्टॉल्स पर भारी भीड़ रही. छात्रों के लिए रखा गया लकी ड्रॉ सभी के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहा. विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि ऐसी गतिविधियां छात्राओं की सृजनात्मकता को प्रस्तुत करने के लिए एक उत्तम मंच प्रदान  करने के साथ-साथ उन्हें व्यवहारिक ज्ञान भी प्रदान करती हैं. इसके साथ ही उन्होंने सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर, डॉ. गुरजोत, डीन, ई.सी.ई. तथा समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी प्रशंसा की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar