(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

बीबीके डीएवी काॅलेज फाॅर वुमेन की एन.एस.एस. इकाई ने स्वच्छता ही सेवा अभियान का आयोजन किया






अमृतसर (प्रतीक) :- बीबीके डीएवी काॅलेज फाॅर वुमेन, अमृतसर की एन.एस.एस. इकाई ने 15 सितंबर से 2 अक्तूबर, 2023 तक प्रिंसिपल डाॅ. पुष्पिंदर वालिया के कुशल मार्गदर्शन में ष्स्वच्छता ही सेवाष् अभियान का आयोजन किया। स्वच्छ भारत मिशन के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता का उदाहरण देते हुए अभियान के पखवाड़े के दौरान, स्वच्छता रैली, शपथ-ग्रहण समारोह, वृक्षारोपण अभियान और स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में लगभग 100 एन.एस.एस. स्वयंसेवकों और एन.एस.एस. टीम के सदस्यों ने भाग लिया।

स्वच्छता रैली नगर निगम, अमृतसर के सहयोग से आयोजित की गई थी, जिसमें अनगिनत व्यक्तियों की भागीदारी देखी गई और ष्कचरा मुक्त भारतष् के महत्व को दर्शाया गया।  शपथ ग्रहण समारोह एक स्वच्छ, हरित और टिकाऊ भविष्य बनाने की दिशा में हमारी ज़िम्मेदारी की एक सशक्त स्मृति के रुप में कार्य करता है। वृक्षारोपण अभियान में काॅलेज परिसर में तेज पत्ता, हल्दी, लौंग और कपूर जैसे विभिन्न औषधीय पौधों का रोपण शामिल था। स्वच्छता अभियान विभिन्न विभागों के साथ-साथ काॅलेज छात्रावास के माध्यम से चलाया गया, इस प्रकार ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के प्रति प्रतिबद्धता को दोहराया गया। इसके अतिरिक्त, ष्स्वच्छ भारतष् विषय पर एक पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता और ष्बैन ऑफ़ सिंगल यूज़ प्लास्टिक एंड सस्टेनेबल डवैलपमैंट गोलज़ष् पर एक व्याख्यान भी आयोजित किया गया। कोरा काग़ज़ क्लब के सदस्यों ने वंचित छात्रों को बेकार पड़ी नोटबुक्स को रीसाइक्लिंग और वितरित करके भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। अपने संबोधन में, पिं्रसिपल डाॅ. पुष्पिंदर वालिया ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन भारत के स्वच्छता परिदृश्य को बदलने में एक आदर्श बदलाव का प्रतीक है और उन्होंने एन.एस.एस. स्वयंसेवकों के उद्देश्य के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी सुरभि सेठी और डाॅ. निधि अग्रवाल ने स्वयंसेवकों को स्वच्छता अभियान की भावना को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar