(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

डीएवी कॉलेज में यूनिवर्सिटी पोज़िशंज़ हासिल करने वाले स्टूडेंट्स हुए सम्मानित






"कॉलेज को 2022-23 के इवन सेमेस्टर में 5 गोल्ड मेडल, 7 पहली यूनिवर्सिटी पज़िशंज़, 14  दूसरी और 26 मेरिट यूनिवर्सिटी पोज़िशंज़ हासिल करने पेल स्टूडेंट्स हुए सम्मानित, कामर्स डिपार्टमेंट को सबसे अधिक मेरिट पोज़िशन हासिल करने पर भी सम्मानित किया गया।

अगर आपमें सदगुण और नैतिक मूल्यों का समावेश है, आपके विचार, कर्म और व्यवहार सद्गुणों से प्रेरित है और जीवन में आपके उच्च आदर्श है तो आप सही मायने में "शिक्षित" हैँ

                                        -  मुख्य अतिथि प्रो करुणा मित्तल

भारत का नाम दुनिया के युवा देशों में से लिया जाता है और युवाओं से मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूँ कि आप भी भविष्य की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए देश के निर्माता की भूमिका अदा करें

जालंधर (अरोड़ा) :- डी ए वी कॉलेज में कॉलेज के ५२ मेरिटोरियस स्टूडेंट्स को सम्मानित करने के लिए फेलिसिलेशन सेरेमनी का भव्य आयोजन किया गया। यह सेरेमनी कॉलेज की स्टूडेंट एडवाइजरी एंड वेलफेयर कौंसिल द्वारा आयोजित की गई थी, जिसमें मुख्य अतिथि प्रो करुणा मित्तल थी जिनका हार्दिक अभिनदंन और स्वागत कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार, वाईस प्रिंसिपल प्रो सलिल कुमार उप्पल, लोकल एडवाइजरी समिति के मेंबर्स डॉ कुंवर राजीव, डॉ नवीन सूद, रजिस्ट्रार प्रो कुंवर दीपक, कार्यक्रम के संयोजक एवं डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो मनीष खन्ना, स्टाफ सेक्रेटरी डॉ संजीव धवन और अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने किया और उन्हें स्मृति चिन्ह देकर उनका अभिवादन किया। अपनी अकादमिक परम्परा और शुद्ध शैक्षणिक विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए कॉलेज ने 2022-23 के इवन सेमेस्टर में अपनी शैक्षिक प्रदर्शन का बेजोड़ उदाहरण पेश किया, कॉलेज शहर में अपने हर विषय श्रेणी में सबसे अधिक यूनिवर्सिटी पोज़िशंज़ हासिल कर सबसे बड़ा कॉलेज बनने का गौरव हासिल किया। ख़ास बात यह रही कि कॉलेज ने एमएससी फिजिक्स, एमए एकनामिक्स, एमए संस्कृत, एमए पोलिटिकल साइंस, एमएजेएमसी ,एमएससी मेथस, एमएससी केमिस्ट्री, एमएससी ज़ोआलॉजी, एमकॉम, बीकॉम, बीएफएसटी, बीएजेएमसी, बीएससी एकनामिक्स, बीसीए, बीएससी कम्प्यूटर साइयन्स, बीएससी नॉन मेडिकल, डीसीए और बीएससी आइटी जैसे बड़े कोर्सेज़ में यूनिवर्सिटी में पोज़िशंज़ हासिल कर अपना परचम लहराया। मुख्य अतिथि प्रो करुणा मित्तल का स्वागत करते हुए प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार ने कहा कि प्रो करुणा ने अपने नाम को सार्थक किया है, वाक़ई में वह करुणा की सागर है और स्टूडेंट्स को आशीर्वाद देने कॉलेज में उपस्थित हुईं है। स्टूडेंट्स से मुख़ातिब होते हुए प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार ने कहा की सभी इस पुरस्कार को नयी ज़िन्दगी की टिकट नही, बल्कि यूनिवर्सिटी की ओर से दिए गए चुन्नौती के रूप में रखें ताकि आप समाज की बुराइयों से लड़ सके। आप सबको बड़े बड़े सपने देखने चाहिए तथा अपने देश के लिए रचनात्मक और विकास कार्य करें क्योंकि आप सब के कंधो पर देश की तरक्क़ी निर्भर है। आप (स्टूडेंट्स) कल का भविष्य हैं, अतः शिक्षा के साथ साथ आप नैतिक मूल्यों को जीवन में स्थान दें, आप अपना हर कार्य अपनी अंतरात्मा एवं उच्च आदर्शों को ध्यान में रखकर करें। भारत का नाम दुनिया के युवा देशों में से लिया जाता है और युवाओं से मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूँ कि आप भी भविष्य की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए देश के निर्माता की भूमिका अदा करें। अंत में प्रिन्सिपल राजेश कुमार ने कहा, हम यह मानते हैं कि यह दुनिया एक बेहतर जगह है और हमें इसे और बेहतरीन बनाना है । इसीलिए जो छात्र और छात्राये हमारे पास आते हैं उन्हें डिग्रीधारक बनाने कि तुलना में अपने आसपास के अन्य मनुष्यों, प्रकृति, पर्यावरण, वन्य जीवन और समाज के प्रति संवेंदनशील जिम्मेदार नागरिक बनाना हमारा प्राथमिक उद्देश्य है।

प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार ने इस फ़ेलिसिटेशन सेरेमनी को आयोजित करने के लिए स्टूडेंट एडवाइजरी एंड वेलफेयर कौंसिल की पूरी टीम की सराहना की। मुख्य अतिथि प्रो करुणा मित्तल ने अपने व्याख्यान में कहा कि भारत देश के उत्कृष्ट शिक्षण संस्थान और उनका अपने अल्मा मेटर डीएवी कॉलेज द्वारा आमंत्रित कर उन्हें सम्मान व स्नेह प्रदान किया है उनके प्रति वह सम्मान व्यक्त करती हैं और उनका धन्यवाद करती हैं, अपनी मातृ संस्था में आकर वह गर्व महसूस कर रहे हैँ और इस शिक्षण संस्थान के समग्र विकास से बेहद खुश हैँ। प्रो मित्तल ने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि एक विद्यार्थी के तौर पर सोचा जाए तो, इस तरह के बड़े अवसर पर सम्मानित होना उनके लिए बेहद गर्व की बात होती है. अपने विद्यार्थी जीवन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि 70 के दशक में इस कॉलेज के बतौर स्टूडेंट और बतौर टीचर बिताए हुए दिनों को आज भी उन्होंने एक खूबसूरत यादों की तरह संजोया हुआ है. अपने भाषण के दौरान उन्होंने सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों से कहा कि आप सभी बहुत भाग्यशाली हैं, जो 106 वर्षों के गौरवशाली ऐतिहासिक शैक्षणिक संस्थान में पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत का नाम दुनिया के युवा देशों में से लिया जाता है और युवाओं से मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहती हूँ कि आप भी भविष्य की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए देश के निर्माता की भूमिका अदा करें, उन्होंने कहा कि आज पश्चिमी देश भारत को एक अवसर के रूप में देख रहे हैं जबकि भारत के लोग पश्चिमी देशों में अवसर ढूंढ रहे हैं लेकिन समय बदल रहा है और इन्हीं अवसरों को उपयोग का वक्त आ गया है, आप इस अवसर को अपनी ताक़त बनाये और सफलता के रास्ते पर आगे बढ़े। इवन सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी पोज़ीशंस में सबसे अधिक योगदान कॉमर्स डिपार्टमेंट का रहा जिसके लिए कॉमर्स डिपार्टमेंट को विशेष रूप में पुरस्कार दिया गया। यह पुरस्कार कॉमर्स डिपार्टमेंट के अध्यक्ष प्रो अशोक कपूर ने डिपार्टमेंट की और से प्राप्त किया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि और गेस्ट ऑफ़ ऑनर ने पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम का संचालन स्टूडेंट एडवाइजरी कौंसिल की सदस्य आशीमा ने किया।

गोल्ड मेडलिस्ट :

परनीत कौर (एमएससी फिजिक्स IV), दिव्या (एमए संस्कृत.IV) रितिका जालान (एम.एससी ज़ूलॉजी IV), कुनिका गंडोत्रा (बीएफएसटी VIII), सौरव शर्मा (बी.कॉम VI)

फ़र्स्ट यूनिवर्सिटी पोज़िशन:

किरण कुमारी (एमए संस्कृत II, साक्षी शर्मा (एमए पोलिटिकल साइंस II) तरणप्रीत कौर (एम.एससी ज़ूलॉजी II), झलक थापा (बीएफएसटी VI) विश्रुति राणा (बीएफएसटी IV, महक (बीएफएसटी II) धनवी शारदा (बी.कॉम iV)

सेकंड यूनिवर्सिटी पोज़िशन:

जसवीन कौर (एमएजेएमसी II), कंचन (एमएससी मैथ्स IV), स्वाति (एम.एससी केमिस्ट्री II), भावना पाहुजा (एमए इकोनॉमिक्स.II), आरती कौशिक (एमए संस्कृत.II), किरणजीत कौर (एम.एससी ज़ूलॉजी. II), अंशुमा (एम.एससी ज़ूलॉजी. II), तनु विर्क (बीएफएसटी VIII), मलिका डावर (बीएससी इकोनॉमिक्स.VI), दीपिंदर कौर (बी.एससी मेडिकल. VI), कशिश (डीसीए), महक (बीएफएसटी VI), दिव्या (बीएफएसटी IV), हिया साहनी (बीएफएसटी II)

मेरिट पोज़ीशंसः

रुचिका अग्रवाल (एम.कॉम II), आकांक्षा विग (बीएससी सीएससी IV), शवेता (बी.कॉम VI), नवलीन कौर (बी.एससी मेडिकल VI), कृतिका भाटिया (बीसीए II), गुंजन (बीसीए VI), मिताली शर्मा (बी.कॉम VI), मनरूप कौर (बीसीए II), मीनल शर्मा (बीएससी सीएससी IV), रितिका (बीसीए II), बसु कंवर बी.एससी मेडिकल IV), अमीषा टंडन (बी.एससी मेडिकल IV), समृद्धि (बीसीए II), ईशा गुप्ता (बी.कॉम VI), जसमीन कौर (बी.कॉम VI), सिमरन (बी.कॉम VI), भार्गव शर्मा (बी.कॉम VI), दिव्या शर्मा (बीए VI), समाधान सात्रकर (बीए II), आफरीन (बीबीए IV), हिताशा (बी.कॉम II), शिवानी पटयाल (बी.कॉम II), गुणराज कौर (बी.कॉम IV), हेयरित चड्ढा (बी.कॉम IV), महक शर्मा (बी.कॉम IV) मनु (बी.कॉम IV)

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar