(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग | एपीजे स्कूल महावीर मार्ग जालंधर में रंगारंग नृत्य कार्यक्रम बीट टू बीट से गूंज उठा एपीजे का सभागार | मैडिकल लैब तकनीक पर एचएमवी ने करवाई वर्कशाप एवं हैंड्स ऑन ट्रेनिंग | सीटी ग्रुप ने WOW वीकेंड आफ वेलनेस के लिए सब को किया एकजुट |

के.एम.वी. में मेरी माटी-मेरा देश अभियान के उपलक्ष्य में अमृत कलश यात्रा का आयोजन






लेक्चर सीरीज़, सेमिनार तथा अन्य कई गतिविधियों के आयोजन से राष्ट्र को किया नमन

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था,कन्या महा विद्यालय, जालंधर में मेरी माटी-मेरा देश अभियान के उपलक्ष्य में अमृत कलश यात्रा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारत माता और समृद्ध भारतीय संस्कृति को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ उन सभी को श्रद्धांजलि देना था जिन्होंने राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने में अपना विशेष योगदान दिया है। इस कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों में सांस्कृतिक एवं राष्ट्रवादी चेतना जागृत करने हेतु  लेक्चर्स की श्रृंखला का आयोजन भी किया गया। इसके साथ ही सेमिनार भी आयोजित किया गया ताकि छात्राओं में देश प्रेम की भावना को प्रफुलित किया जा सके।

इसके अलावा एन.एस.एस.वॉलिंटियर्स ने कॉलेज के कलश में मिट्टी और चावल डाले और फिर भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाने में योगदान देने वाले वीरों (शहीदों और सैनिकों) और कड़ी मेहनत करने वालों के सम्मान में एक रैली भी निकाली। प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां हमारे सांस्कृतिक संबंधों को मज़बूत करने के लिए महत्वपूर्ण हैं और भारत के लोगों को भारत की सांस्कृतिक जड़ों से जुड़ने की ज़रूरत है। कलश प्राचार्या  प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी को सौंपा गया। अंत में मैडम प्रिंसिपल ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डॉ. गुरजोत, आशिमा साहनी, आनंद प्रभा और डॉ. इकबाल सिंह के प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar