(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

जालंधर लोकसभा हल्के के फिल्लौर विधानसभा में भाजपा का किला हुआ और ज्यादा मजबूत,कांग्रेस छोड़कर सैकड़ो परिवारों ने भाजपा की ज्वॉइन | एडवोकेट विकास भारद्वाज जिला भाजपा लीगल सैल के को-कन्वीनर नियुक्त | एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखे होम डेकोर विद वेस्ट मैटेरियल की विभिन्न विधियां | एपीजे स्कूल टांडा रोड, जालंधर की जानवी शर्मा ने नया विश्व रिकॉर्ड बनाया | डीएवी कॉलेज जालंधर में सीएसएस बैटल्स, वेब डिजाइनिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया |

एच.एम.वी. में शक्ति उत्सव का आयोजन






जालंधर (मोहित) - हंसराज महिला महाविद्यालय में एनसीसी इकाई की ओर से 12, अक्तूबर, 2023 को सीआरपीएफ की सहभागिता से यशस्विनी ऑल वुमैन मोटरसाइकिल एक्सपीडिशन-2023 के सम्मान में शक्ति उत्सव ञ्च एचएमवी का आयोजन किया गया। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने मिलिट्री बैंड के साथ रागिनी ऑडिटोरियम के बाहर सीआरपीएफ महिला मोटरसाइकिल अभियान का स्वागत किया। ऑडिटोरियम में दीप प्रज्ज्वलन के बाद डीएवी गान के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।  इस मोटरसाइकल अभियान में 15 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 75 बाइकें शामिल थी जिन्होंने श्रीनगर, शिलांग और कन्याकुमारी से होते हुए एकता नगर गुजरात तक 10000 किलोमीटर की दूरी तय करनी है जिसका समापन गुजरात के केवडिय़ा स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर होगा।

इस दल में सीआरपीएफ, जालंधर के डीआइजीपी गुरशक्ति सिंह सोढी, डीआईजी ऑप्स/इंटरनेशनल नीतू डी. भट्टाचार्या, ग्रुप सेंटर सीआरपीएफ श्रीनगर, कमांडेंट आफसर जतिंदर पाल सिंह, ग्रुप सेंटर सीआरपीएफ जालंधर, एनसीसी की 2 पंजाब गल्र्स बटालियन के कर्नल सहदेव, एनसीसी एअर विंग के विंग कमांडर मनीश कुमार, यशस्विनी दल की नेता तेजस्विनी शामिल थे।

प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने मेहमानों का ग्रीन प्लांटर भेंट कर स्वागत किया। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने इन शक्ति पुंज नारियों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसा प्रदर्शन समाज के कई मानसिक अवरोधों को भी ललकारने वाला कहा जहां नारी को हीन समझा जाता है। डीआईजी नीतू भट्टाचार्य ने स्वयं से प्रतियोगिता करते हुए स्वयं को बेहतर से बेहतरीन बनाने की बात की। कर्नल सहदेव ने यशस्विनी दल को समाज की प्रेरणास्रोत कहा। विंग कमांडर मनीष ने इन नारियों के शोर्य की सराहना की। छात्राओं ने देशभक्ति गीत, सांस्कृतिक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और भांगड़ा जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। यशस्विनी दल की निशा ने मोटरसाइकिल अभियान मे अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि मैंने यहीं आकर बाइक चलाना सीखा जबकि उन्हें साइकिल चलाना भी नहीं आता था। सीआरपीएफ यूनिट की ओर से मुख्य मेहमान व प्राचार्या डॉ. अजय सरीन को नारी सशक्तिकरण के चिन्ह के रूप में सम्मानित भी किया गया। दर्शकों को सीआरपीएफ पर एक दस्तावेजी फिल्म भी दिखाई गई। कार्यक्रम के अंत में एएनओ आर्मी विंग लैफ्टिनेंट सोनिया महेेंद्रू ने सभी का आभार व्यक्त किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar