(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्प न्नर | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਕਣਕ ਦੀ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਕਿਰਿਆ ਮੁਕੰਮਲ ਹੋਣ ਕਿਨਾਰੇ | लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीटी ग्रुप और स्वीप जालंधर ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया | सीटी ग्रुप ने कंपनी बाग, अमृतसर में WOW-वीकेंड वेलनेस की सफलतापूर्वक मेजबानी की | डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक |

सेंट सोल्जर के छात्रों ने पिंगला घर में मनाया विश्व मानसिक सिहत दिवस






मानसिक रोगों से जूझ रहे लोगों को दें अपनापन : चोपड़ा

जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन द्वारा वल्र्ड मेंटल हेल्थ डे पिंगला घर के मानसिक रोगों से जूझ रहे बच्चों, बूढ़ों और अपंग लोगों के साथ मनाया गया। इस अवसर पर ग्रुप के वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, प्रिंसिपल मनगिंदर सिंह (इंदर कालेज स्कूल), स्टाफ और छात्र पिंगला घर पहुंचे, जिनका स्वागत पिंगला घर के मैनेजर कैप्टन जगदीश चंदर ओर मारिया द्वारा किया गया।

इस अवसर पर चोपड़ा ने मानसिक रोगी बच्चों तथा बुजुर्गों को गुलाब का फूल देकर उनके प्रति प्यार और सम्मान व्यक्त किया। इसके अलावा उन्होंने सभी को कंबल और केले तथा सेब इत्यादि फल वितरित करते हुए सनेह प्रगट किया। चोपड़ा ने सभी का मुँह मीठा करवाकर उनके जीवन में मिठास बनी रहने की कामना की। चोपड़ा ने कहा कि एक मानसिक रोगी को प्यार का एहसास करवाना हमारी जिम्मेदारी है क्यूँकि यह भी हमारे समाज का एक अभिन्न हिस्सा हैं।

उन्होंने मौजूदा हालातों को ध्यान में रखकर आज के युवाओं को मानसिक तंदुरुस्ती के लिए योग तथा मेडिटेशन करने का संदेश देते हुए कहा कि योग हमें मानसिक तौर पर सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करती है। उन्होंने समूह उपस्थित छात्रों को मानसिक तौर पर बीमार लोगों की अधिक से अधिक मदद करने के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar