(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

एच.एम.वी. की बी.ए. सेमेस्टर-6 की छात्रा ने बढ़ाई कॉलेज की शान | डीएवी यूनिवर्सिटी में "शिंदा शिंदा नो पापा" की स्टार कास्ट ने किया स्टूडेंट्स का मनोरंजन | डीएवी कॉलेज जालन्धर के नवनियुक्त उप-प्राचार्य व कुलसचिव ने कार्य भर ग्रहण किया | अलायंस क्लब जालंधर समर्पण ने अंध विद्यालय एंव संजीवनी होम मॉडल टाउन में फल ,पंखे एंव राशन सामग्री भेंट की* | एच.एम.वी. की बी.ए. (साइकोलॉजी ऑनर्स) सेमेस्टर-5 की छात्राओं ने पाई यूनिवर्सिटी पोजीशन |

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में वर्कशॉप का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर निरंतर विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान देने में अग्रसर रहता है, इसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए कॉलेज के फिजियोथैरेपी विभाग द्वारा 'इंस्ट्रूमेंट असिस्टिड सॉफ्ट टिशु मोबिलाइजेशन' विषय पर हैंडस ऑन वर्कशॉप का आयोजन करवाया गया। इस वर्कशॉप में स्रोत वक्ता के रूप में कॉलेज के 2010 के भूतपूर्व छात्र जो कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन एवं केसर रेसलिंग एकेडमिक पटियाला से संबंधित है तथा पटियाला के अग्रगण्य फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर सिमरजीत शर्मा तथा अमर हॉस्पिटल पटियाला के कंसल्टेंट फिजियोथैरेपिस्ट एवं एथलीट रिकवरी तथा मैन्युअल एक्सरसाइज में सिद्धहस्त डॉक्टर इंद्रप्रीत बक्शी उपस्थित हुए।

प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने दोनों स्रोत वक्ताओं का अभिनंदन करते हुए कहा कि नि: संदेह आपका अनुभव एवं क्षेत्र विशेष में सिद्धहस्तता न केवल विद्यार्थियों के ज्ञान को बढ़ाएंगी बल्कि उन्हें इस क्षेत्र के व्यावहारिक ज्ञान से भी परिचित करवाएंगे। विद्यार्थियों ने इंस्ट्रूमेंट एसिस्टेड सॉफ्ट टिशु मोबिलाइजेशन की मदद से घाव वाली टिशु को निकालना तथा इस इंस्ट्रूमेंट के सही प्रयोग की विधि की बारीकियां को जाना तथा उन्हें डॉक्टर सिमरजीत एवं इंद्रप्रीत ने बताया कि घाव वाले टिशु को निकालने से रोगी का जख्म जल्दी भर जाता है और वह जल्दी स्वस्थता को हासिल करते हैं। फिजियोथैरेपी विभाग के विद्यार्थियों ने इस तकनीक से जुड़े हुए कई प्रश्न दोनों स्रोत वक्ताओं से पूछे और उनके संतोषप्रद उत्तर भी हासिल किये। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस हैंडस ऑन वर्कशॉप के सफल आयोजन के लिए फिजियोथैरेपी विभाग के अध्यक्ष डॉ नीरज कत्याल एवं अन्य प्राध्यापकवृंद के प्रयासों की भरपूर सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar