(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्प न्नर | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਕਣਕ ਦੀ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਕਿਰਿਆ ਮੁਕੰਮਲ ਹੋਣ ਕਿਨਾਰੇ | लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीटी ग्रुप और स्वीप जालंधर ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया | सीटी ग्रुप ने कंपनी बाग, अमृतसर में WOW-वीकेंड वेलनेस की सफलतापूर्वक मेजबानी की | डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक |

पटेल अस्पताल की ओर से विश्व हृदय दिवस के अवसर पर लगाया मुफ्त जाँच चेक-अप कैम्प सफलतापूर्वक संपन्न






जालंधर (सेठी) - विश्व हृदय दिवस के अवसर पर पटेल अस्पताल की ओर से 29 सितम्बर को दिल के रोगों का मुफ्त जाँच चेक-अप कैम्प का आयोजन किया गया। इस कैम्प में डा. नवीन खन्ना (हृदय रोग विशेषज्ञ) और डा. प्रमोद सिंगला (मेडिकल अफसर) के द्वारा लगभग 150 से अधिक मरीजों की मुफ्त जाँच की गयी और रियायती दरों पर इलाज़ मुहैया कराया गया।

इस कैम्प में ई.सी.जी, ब्लड शुगर, इकोकार्डिओग्राफी, लिपिड प्रोफाइल और टी.एम.टी अदि टैस्ट मुफ्त किये गए और मरीजों को मुफ्त दवाई दी गयी।



डॉ नवीन ने बताया की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में अपने दिल का ख्याल रखना बहुत जरुरी है, दिल शरीर का वो हिस्सा है जिसे सबसे ज्यादा सेहतमंद होने की जरुरत है, दिल की स्वस्थ रखने के लिए हमें अपने खान पीन का खास ख्याल रखना चाहिए और व्यायाम करते रहना चाहिए।

जीवनजोत सवेरा से बात करते हुए डॉ नवीन खन्ना ने दिल की बीमारी के कुछ संकेत और लक्षणों के बारे में बताया:
·        सीने में दर्द, सीने में जकड़न, सीने में दबाव और सीने में तकलीफ (एनजाइना)
·        सांस लेने में दिक्कत
·        पैरों या बाहों में ठंडापन, दर्द, सुन्नता, कमजोरी
·        गर्दन, जबड़े, गले, या पीठ में दर्द

यदि आपको या आपके परिवारजनों को इनमे से किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ होती है तो उसे नजरअंदाज न करे और अपने नजदीकी अस्पताल में अपना चेक-अप करवाएं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar