(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

जालंधर लोकसभा हल्के के फिल्लौर विधानसभा में भाजपा का किला हुआ और ज्यादा मजबूत,कांग्रेस छोड़कर सैकड़ो परिवारों ने भाजपा की ज्वॉइन | एडवोकेट विकास भारद्वाज जिला भाजपा लीगल सैल के को-कन्वीनर नियुक्त | एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखे होम डेकोर विद वेस्ट मैटेरियल की विभिन्न विधियां | एपीजे स्कूल टांडा रोड, जालंधर की जानवी शर्मा ने नया विश्व रिकॉर्ड बनाया | डीएवी कॉलेज जालंधर में सीएसएस बैटल्स, वेब डिजाइनिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया |

सीटी यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ के छात्र पहुंचे माननीय सुप्रीम कोर्ट






जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ के छात्रों ने भारत के माननीय सुप्रीम कोर्ट का दौरा किया। इसका आयोजन विशेष रूप से छात्रों को लोकतंत्र की मूल बातें, न्याय के सिद्धांतों और हमारे देश में न्यायपालिका की अनिवार्य भूमिका की समझ देने के लिए किया गया था। इसके माध्यम से छात्रों को लोकतंत्र में न्यायपालिका के सर्वोच्च कार्यों और महत्व के बारे में भी प्रेरित किया गया। इस बीच छात्रों को सुप्रीम कोर्ट की अदालती कार्यवाही देखने का अनमोल अवसर मिला। इन कार्यवाहियों में गैर-संवेदनशील मामले शामिल थे, जिससे छात्रों को प्रस्तुत कानूनी तर्कों, गरिमापूर्ण शिष्टाचार को बनाए रखने और न्याय के सुचारू प्रशासन को करीब से देखने का अवसर मिला।

सीटी यूनिवर्सिटी के  स्कुल ऑफ़ लॉ की प्रिंसिपल डॉ. सिमरन गिल ने इस अद्भुत अनुभव के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, कहा कि इस दौरे का उद्देश्य कानून के छात्रों को वास्तविक लोकतंत्र और कानूनी कार्यवाही की जटिलताओं की समझ देना था। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका किसी भी जीवंत लोकतंत्र का आधार है और भारत के माननीय सुप्रीम कोर्ट की यात्रा ने छात्रों को कानूनी पेशे की वास्तविक दुनिया की गतिशीलता से अवगत कराया। न्याय का गवाह बनना एक विनम्र और ज्ञानवर्धक अनुभव है जो निस्संदेह उनके कानूनी करियर को आकार देगा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar