(Date : 20/May/2424)

(Date : 20/May/2424)

पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन डॉ. मोहिंदर जीत सिंह की सड़क हादसे में मौत | शाहकोट में भाजपा की ताबड़तोड़ रैलियां, कई परिवार पार्टी में शामिल हुए | भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियो को लेकर की वर्करों की ज़ोरदार बैठक | सुशील रिंकु की जीत सुनिश्चित करने के लिए एस सी मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार | श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा |

जिला प्रशासन शासकीय आई.टी.आई 1 सितंबर को मोगा में एक अनोखा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है






जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में सरकारी विभागों के अलावा स्वयं सहायता समूहों के स्टॉल लगेंगे

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) अनीता दर्शी द्वारा विभागों के साथ आपात बैठक

मोगा की महिलाओं/लड़कियों से अनुरोध है कि सांस्कृतिक परिधान में भाग लेकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ायें

मोगा (कमल) :- जिला प्रशासन मोगा ने 1 सितंबर 2023 को सरकारी आईटीआई में एक अनोखा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया। मोगा में किया जा रहा है, जिसमें सांस्कृतिक मनोरंजन के अलावा विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा गतिविधियों का समन्वय भी किया जाएगा। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) मोगा अनिता दर्शी ने इस सामाजिक कार्यक्रम को सफल बनाने और अधिक से अधिक लोगों तक इसका लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न विभागों की जिम्मेदारियां सौंपने के साथ-साथ विभागों के साथ एक आपातकालीन बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में एस.डी.एम चारू मीता के अलावा नगर निगम, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग, रोजगार विभाग आदि विभागों ने भाग लिया। बैठक में अनिता दर्शी ने बताया कि इस कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं आदि द्वारा विभिन्न रोचक सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत की जायेंगी।

यह रंगारंग कार्यक्रम दोपहर 3 बजे से शुरू किया जाएगा. उन्होंने विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में अन्य विभागों के स्टॉलों के अलावा स्वयं सहायता समूहों के भी स्टॉल लगाये जायेंगे. महिलाओं द्वारा स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से बनाये गये उत्पादों का प्रदर्शन एवं विक्रय किया जायेगा। शेष विभाग अपने-अपने विभाग से संबंधित जन हितैषी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाएंगे और यदि आम जनता को इनका लाभ उठाने में किसी प्रकार की कठिनाई आती है तो यथाशीघ्र उसका समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में यह सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले, उनकी कठिनाइयों का समाधान किया जाए तभी यह सांस्कृतिक कार्यक्रम सफल होगा। उन्होंने कहा कि यह एक तरह का अनोखा सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा जिसमें लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा.अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से न केवल लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है, बल्कि लोगों के बीच सांस्कृतिक जुड़ाव भी मजबूत होता है, क्योंकि लोग विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए एक ही स्थान पर एकत्रित होते हैं। उन्होंने मोगा जिले की लड़कियों/महिलाओं से अपील की कि वे इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक पोशाक पहनकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं और उत्साह बढ़ाएं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar