(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

भाजपा नेताओ ने आरोप लगाया नगर निगम जालंधर भ्रष्टाचार का अड्डा बना | बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन द्वारा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन | मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय ड्रेस अप लाइक ए वर्ड प्रतियोगिता का आयोजन | श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ |

के.एम.वी. की छात्राओं ने हासिल की शानदार प्लेसमेंट्स






जालंधर (अजय) - भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, हमेशा छात्राओं में कौशल को समृद्ध  करने के लिए सदा ही प्रयासरत हैं। संस्था उन्हें न केवल आगे बढ़ने के लिए भीड़ से अलग खड़ा करती है, बल्कि सही कैरियर के चुनाव में भी पथ प्रदर्शक के रूप में छात्राओं के लिए काम करती है। एक उल्लेखनीय उपलब्धि के अंतर्गत विद्यालय के दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के अंतर्गत सफलतापूर्वक चलाए जा रहे पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ रिटेल मैनेजमेंट की एम. वॉक रिटेल मैनेजमेंट तथा बी. वॉक रिटेल मैनेजमेंट की छात्राओं ने शानदार प्लेसमेंट हासिल कर विद्यालय को गौरवान्वित किया।

छात्राओं ने शॉपर्स स्टॉप, वेरो मोडा, जैक एंड जोन्स, ओनली, कैपसंस, पैंटालून, लाइफस्टाइल, मैक्स जैसे प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ-साथ रिटेलर्स एसोसिएशन के स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया के तहत पंजाब नेशनल बैंक, यूको बैंक और सहकारी बैंक के साथ प्रत्येक को 10,000 रुपए के सटाइफंड पर आधारित इंटर्नशिप सफलतापूर्वक संपन्न की। इस दौरान छात्राओं को रिटेलिंग, विजुअल मर्चेंडाइजिंग की अवधारणाओं, पाइलिंग, बोर्ड फिलिंग, अकाउंट्स हैंडलिंग, कस्टमर डीलिंग, नवीनतम बैंकिंग प्रथाओं, अकाउंट्स हैंडलिंग और कई अन्य व्यावहारिक पहलुओं से परिचित कराया गया. इंटर्नशिप के दौरान छात्राओं के  शानदार कार्य किया और उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण, कई छात्राओं को रिटेल ऑर्गेनाइज़ेशंस से नौकरी के  प्रस्ताव भी मिले।

रिटेल मैनेजमेंट की एक छात्रा जगवीर कौर को ट्रेजरी इंटरनल रेवेन्यू सर्विस विभाग (आई.आर.एस.) कनाडा में 25  रुपए लाख प्रति वर्ष के शानदार पैकेज पर प्लेसमेंट मिला है। छात्रा मुस्कानप्रीत कौर, एम. (रिटेल मैनेजमेंट) असिस्टेंट मैनेजर और छात्रा अमनदीप कौर बी.वॉक (रिटेल मैनेजमेंट) को ब्लेस्ड एंड ड्रेस्ड, पी.पी.आर. मॉल, जालंधर में 4-5 लाख  रुपए प्रति वर्ष के शानदार पैकेज पर नौकरी मिली है. इसके अलावा बी. वॉक (रिटेल मैनेजमेंट) की अन्य छात्राओं नैना शर्मा, गगनदीप कौर और किरणप्रीत कौर को भी आकर्षक वेतन पैकेज के साथ क्रमशः केपसंस और वेरो मोडा, जालंधर में नौकरी मिली है।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं को हमेशा सर्वोत्तम पेशेवर तरीके से मार्गदर्शन करने के लिए डॉ. गोपी शर्मा, डायरेक्टर, कौशल केंद्र, डॉ. रश्मी शर्मा, इंचार्ज तथा चेतना के साथ-साथ रिटेल मैनेजमेंट विभाग के संकाय के प्रयासों की सराहना  करते हुए छात्राओं को उनकी इस विशेष उपलब्धि पर मुबारकबाद दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar