(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

सीटी यूनिवर्सिटी में पांच दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का किया आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में प्रभावी पांच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम की मेजबानी की। इसका उद्देश्य शिक्षकों और शोधकर्ताओं को उनके शिक्षण, अनुसंधान और समग्र व्यावसायिक विकास में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना था। पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान, विभिन्न पृष्ठभूमि के प्रतिष्ठित संसाधन व्यक्तियों ने प्रतिभागियों के साथ अपनी विशेषज्ञता और अंतर्दृष्टि साझा की। पहले दिन प्रो. (डॉ.) अवधेश कुमार गुप्ता, डीन-अकादमिक, सीटी यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक वितरण पर एक ज्ञानवर्धक सत्र दिया। दूसरे दिन, प्रो. (डॉ.) अभिषेक त्रिपाठी, प्रो वाइस चांसलर, सीटी यूनिवर्सिटी ने एक संसाधन व्यक्ति के रूप में "समग्र व्यावसायिक विकास" पर चर्चा की और विभिन्न विषयों में व्यावसायिक विकास के व्यापक दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला। तीसरे दिन (डॉ.) अभिषेक त्रिपाठी, प्रो वाइस चांसलर, सीटी यूनिवर्सिटी के नेतृत्व में "व्यावसायिक विकास - विविध कार्यक्षेत्र" पर एक व्यावहारिक सत्र जारी रहा और व्यावसायिक विकास के बारे में बात की।

चौथे दिन लोकेश जैन, अकादमिक और कॉर्पोरेट के उपाध्यक्ष - सीआईआई लुधियाना और टीके स्टील्स के पार्टनर के सेशन के दौरान विशेषज्ञ दृष्टिकोण में महत्वपूर्ण चिंताओं और बहसों को शामिल किया गया। हितों के संभावित टकराव, शैक्षणिक स्वतंत्रता और शिक्षण और अनुसंधान की गुणवत्ता पर उनका प्रभाव के बारे में भी बात की गयी। कार्यक्रम के अंतिम दिन ऋषभ शर्मा (उप निदेशक - एचआरडीसी, सीटी यूनिवर्सिटी) ने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से शिक्षा जगत में कॉर्पोरेट जुड़ाव की व्यापक समझ प्रदान की। इस बीच, विभिन्न विषयों के स्टाफ , शोधकर्ताओं और शिक्षकों ने सक्रिय रूप से सार्थक चर्चाओं में भाग लिया और नवीन शिक्षण विधियों की खोज की। इसने शिक्षकों के बीच अनुसंधान-उन्मुख मानसिकता विकसित करने और उन्हें अध्ययन के अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। इस अवसर पर, चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी ने स्टाफ के साथ बातचीत की और अकादमिक उत्कृष्टता के लिए उनके समर्पित प्रयासों और प्रतिबद्धता की सराहना की और रिसर्च जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar