(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

अलायंस क्लब जालंधर समर्पण ने अंध विद्यालय एंव संजीवनी होम मॉडल टाउन में फल ,पंखे एंव राशन सामग्री भेंट की* | एच.एम.वी. की बी.ए. (साइकोलॉजी ऑनर्स) सेमेस्टर-5 की छात्राओं ने पाई यूनिवर्सिटी पोजीशन | के.एम.वी. द्वारा छात्राओं के लिए कसौली, हिमाचल प्रदेश का एजुकेशनल ट्रिप- कम- ऐक्स्कर्शन आयोजित | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की विभिन्न शाखाओं ने विश्व लाफ्टर दिवस मनाया | एपीजे स्कूल मॉडल टाउन में करवाए गए छात्र परिषद चुनाव |

डिप्स कॉलेज में ग्लोबल एजुकेशन सिस्टम के माध्यम से विद्यार्थियों का सर्वपक्षीय विकास करता है






जालंधर (प्रवीण) :- गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त डिप्स कॉलेज ( को-एजुकेशनल) ढिलवां में ग्लोबल एजुकेशन सिस्टम के माध्यम विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास के लिए विभिन्न तरह की योजनाएं बनाए जाती है। विद्यार्थियो को डिग्री के साथ प्रैक्टिकल नॉलेज और कई तरह की स्कॉलरशिप दी जाती है ताकि वह बिना किसी रूकावट के अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। यहीं कारण है कि डिप्स कॉलेज इस समय हर विद्यार्थी की पहली पसंद है।

कॉलेज कोर्डिनेटर हरप्रीत कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज में एडमिशन सैल बनाया गया है, जिसके मदद लेकर विद्यार्थी अगर अपने कोर्स को लेकर किसी भी तरह की शंका को दूर कर सकता है। ग्रेजुएशन कोर्सिस 2023-2024 के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। दाखिला पंजाब सरकार के नियमों के तहत ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से हो रहे है। विद्यार्थी ग्रैजुएशन में गणित, अर्थशास्त्र, फिजिकल एजुकेशन, इलेक्टिव हिंदी, इलेक्टिव पंजाबी, इलेक्टिव इंग्लिश, साइसोलोजी, होम साइंस, कॉस्मैटोलॉजी, कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर एप्लीकेशन, फैशन डिजाइनिंग और गारमेंट कंस्ट्रक्शन, इतिहास, पॉलीटिकल साइंस, बीकॉम, बीसीए, बैचलर इन साइंस ( मैडीकल, नॉन मैडीकल, इकोनामिक्स, कंप्यूटर साइंस ) में दाखिला ले सकते है। वहीं  पीजी डिग्री ( एम.एसटी आईटी, एसए हिस्ट्री, एमए पंजाबी ) एम.कॉम, पीजी डिप्लोमा ( पीजीडीसीए, पीजी कॉस्मैटोलॉजी ), डिप्लोमा (डीसीए, सिलाई, यूजी कॉस्मैटोलॉजी ) से संबंधित कोर्स के दाखिला 15 जुलाई से शुरू होगें। डिप्स चेन की ओर से बाहरवीं सीबीएसई और पीएसईबी की परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जाती है। सरकार द्वारा दी जाने वाली अन्य स्कॉलरशिप का विद्यार्थी फायदा ले सकते है। यूनिवर्सिटी की मैरिट लिस्ट में पॉजिशन हासिल करने के साथ विद्यार्थियो के सर्वपक्षीय विकास के लिए समय-समय पर विभिन्न तरह की गतिविधियो, सेमिनार, ट्रैनिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। छात्राओं के हुनर को निखारने में शिक्षित ट्रेनर्स की मदद ली जाती है ताकि वह यूथ फैस्टिवल, स्टेट व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। इसके साथ ही विभिन्न एरिया में आने वाले विद्यार्थियों के लिए बस सर्विस भी उपलब्ध है। डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह का कहना है कि आज के समय में विद्यार्थियों के लिए किताबी ज्ञान ही काफी नहीं है, इसके साथ उन्हें विश्व स्तर पर हो रही गतिविधियों और अपटेड के बारे में भी पता होना चाहिए। इसलिए डिप्स मैनेजमेंट द्वारा हमेशा कोशिश की जाती है कि विद्यार्थियों को ऐसा माहौल दिया जाए जिसमें वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रही प्रतियोगिता के लिए तैयार हो सके।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar