(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर की छात्रा हरिद्या शर्मा ने बनाए दो विश्व रिकॉर्ड | दोआबा कॉलिजिएट सी.सैक. स्कूल के विद्यार्थियों का बढ़िया प्रदर्शन | आई.के.जी पी.टी.यू में बिजनेस स्टार्ट-अप के लिए कौशल विकास विषय पर एफ.डी.पी 13 मई को | सेंट सोल्जर इलीट स्कूल, जालंधर विहार के छात्रों ने मतदान जागरूकता का दिया सन्देश |

रूडसेट संस्था की ओर से ई-बात कार्यक्रम का आयोजन किया गया






जालंधर (अरोड़ा) :- भारतीय रिज़र्व बैंक  की और से एल. डी. एम मोहन सिंह मोती और रूडसैट के निदेशक तरूण कुमार सेठी की देखरेख में रूडसैट इंस्टीट्यूट जालंधर में इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग जागरूकता और तकनीकी (ई-बात) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 80 युवाओं ने भाग लिया इस कार्यक्रम में एल. डी. एम मोहन सिंह मोती, भारतीय रिजर्व बैंक चंडीगढ़ से मैडम मंजू बंसल और मैडम नेहा कालरा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

रूडसेट के निदेशक तरूण कुमार सेठी जी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक भुगतान पर आधारित ई-बैंकिंग प्रदान करने पर केंद्रित है। इसका मुख्य उद्देश्य बैंकिंग सेक्टर में हो रहे बदलावों के बारे में अपडेट करना है मुख्य अतिथि भारतीय रिजर्व बैंक की मंजू बंसल ने युवाओं से चर्चा की और उन्हें डिजिटल बैंकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी दी और बताया कि वे इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं।

मैडम नेहा कालरा ने बताया कि आजकल होने वाले ऑनलाइन बैंकिंग घोटालों से कैसे बचें और उस समय आपको क्या करना चाहिए, उसके बाद एक Quiz कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सही उत्तर देने वाले युवाओं को उपहार देकर प्रोत्साहित किया गया अंततः  एल. डी. एम मोहन सिंह मोती ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर परगट सिंह, मीनल, दीपिका, पंकज, विशाल, अतिका व युवा मौजूद रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar