(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

मोहनलाल उप्पल डी.ए.वी. कॉलेज फगवाड़ा में 'वर्ल्ड लाफ्टर डे' पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | दर्शन अकादमी में हुई आध्यात्मिक ज्ञान- योग के कार्यशाला का आयोजन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखी कम्युनिकेटिव इंग्लिश एवं सॉफ्ट स्किल्स में पारंगत होने की तकनीक | मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय आई इंस्पायर प्रतियोगिता का आयोजन | एल.के.सी.डब्ल्यू. जालंधर के फैशन डिजाइनिंग विभाग द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन |

मोहनलाल उप्पल डी.ए.वी. कॉलेज फगवाड़ा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सेमिनार का आयोजन






फगवाड़ा (अरोड़ा) - मोहनलाल उप्पल डीएवी कॉलेज फगवाड़ा में प्रिंसिपल डॉ. किरनजीत रंधावा के कुशल नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शारीरिक फिटनेस के लिए आवश्यक योग आसन विधियों पर एक सेमिनार आयोजित किया गया, जिसमें मानव जीवन में योग उपकरणों का महत्व और महत्वपूर्ण योग आसन आयोजित किए गए। इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य स्वस्थ मानव व्यक्तित्व का विकास करना और जीवन में पूर्णता लाने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना है। इस अवसर पर डाॅ. रंधावा ने कहा कि योग कहने को छोटा शब्द है लेकिन इसका असली सार हमारी जीवन शक्ति को बढ़ाना है।

यह शारीरिक और मानसिक अभ्यासों की एक श्रृंखला है। जिसमें विभिन्न योग आसन शामिल हैं, जिनका मुख्य उद्देश्य शरीर को स्वस्थ रखना है। आधुनिक युग के विकास ने मानव जीवन में तेजी ला दी है, मानसिक तनाव की समस्या भी काफी बढ़ गई है। आदमी के तनाव को कम करने में साहित्य वरदान साबित हुआ है। योग व्यक्ति के आंतरिक कल्याण को जागृत करता है और आत्मविश्वास के गुणों को विकसित करता है। योग एक प्राचीन कला है लेकिन आधुनिक समय में यह पहले से भी अधिक महत्वपूर्ण और लोकप्रिय हो गई है। इसके अनगिनत फायदे हैं जो स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने में मदद कर सकते हैं। इस अवसर पर कुछ महत्वपूर्ण योग और उनके शारीरिक लाभों के बारे में बताया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar