(Date : 30/April/2424)

(Date : 30/April/2424)

के.एम.वी. द्वारा सात दिवसीय नि:शुल्क स्पोकन इंग्लिश कोर्स आयोजित | बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन ने जीएनडीयू परीक्षा-परिणामों में किया शानदार प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के 44 वें दीक्षांत समारोह में 570 विद्यार्थियों ने हासिल की डिग्रियां | एच.एम.वी. में प्रति आभार-2024 का आयोजन | डिप्टी कमिशनर ने लोगों के लिए साफ़-सुथरा और गुणवत्ता भरपूर खाने-पीने का सामान यकीनी बनाने के लिए दिए आदेश |

के.एम.वी. की राष्ट्र स्तरीय गोल्ड मेडलिस्ट सॉफ्टबॉल खिलाड़ी छात्राएं पंजाब स्पोर्ट्स विभाग द्वारा सम्मानित






जालंधर (अजय) - भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के द्वारा शिक्षा के साथ-साथ खेलों को भी अग्रणी तौर पर महत्व दिया जाता है जिसके फलस्वरूप यहां की खिलाड़ी छात्राएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेलों में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ लगातार विद्यालय को गौरवान्वित करती आ रही है।  इसी श्रंखला में विद्यालय की राष्ट्र स्तरीय गोल्ड मेडलिस्ट सॉफ्टबॉल की खिलाड़ी छात्राओं रमनदीप कौर, हीरा कुमारी, माधवी एवं प्रकाश कौर को खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पंजाब स्पोर्ट्स विभाग के द्वारा सम्मानित किया गया। इस सम्मान में उन्हें 5 लाख (प्रत्येक) की धनराशि भी प्रदान की गई।  उल्लेखनीय है कि यह मेधावी खिलाड़ी छात्राएं जहां समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी तथा पंजाब का प्रतिनिधित्व कर विभिन्न मेडल प्राप्त कर चुकी हैं वही साथ ही हीरा कुमारी तथा माधवी  के द्वारा एशियन सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में भारत का भी  प्रतिनिधित्व किया जा चुका है। 

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा दिवेदी ने इन सभी खिलाड़ी छात्राओं को सम्मानित करते हुए भविष्य में भी सफलता के नए आयाम स्थापित करने की प्रेरणा दी और बताया कि कन्या महा विद्यालय में मानवीय जीवन में खेलों के महत्व के मद्देनज़र इनके प्रसार के लिए हर संभव यत्न किए जाते रहते हैं। विद्यालय सभी खिलाड़ी छात्राओं को जहां नि:शुल्क शिक्षा, रहन-सहन तथा खाना-पीना मुहैया करवा रहा है वहीं साथ ही उनके अभ्यास के लिए खुले प्लेग्राउंडज़, वैश्विक स्तरीय जिम्नेज़ियम, अत्याधुनिक सुविधाओं स्विमिंग पूल आदि की सुविधाओं का भी विशेष तौर पर प्रबंध है। खिलाड़ी छात्राओं रमनदीप कौर, प्रकाश कौर, माधवी तथा हीरा कुमारी ने भी अपनी इस विशेष उपलब्धि के लिए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी के नेतृत्व में फिज़िकल एजुकेशन विभाग के समूह प्राध्यापकों और कोच साहिबानों के द्वारा प्रदान किए गए उचित मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar