(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਸਮੂਹ ਸੈਕਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਅਤੇ ਬੀ.ਐਲ.ਓਜ ਦੀ ਈ.ਵੀ.ਐਮ. ਤੇ ਪੋਲ ਪਰਸੋਨਲ ਸਬੰਧੀ ਟ੍ਰੇਨਿੰਗ | मोदी सरकार ने देश के उद्योग जगत को प्रफुलित करने के लिए किए जमकर प्रयास- सुशील कुमार रिंकू | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन | भाजपा के प्रदेश महामंत्री राकेश राठौर ने साथियों सहित किया कर्मजीत कौर चौधरी का भाजपा में शामिल होने पर पुष्पित अभिनंदन | सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के बी.एड सेमेस्टर-3 के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में ग्रुप का नाम रोशन किया |

भारत विकास परिषद जालन्धर समर्पण शाखा ने करवाया गुरु वंदन छात्र अभिनंदन






जालंधर (अरोड़ा) - भारत विकास परिषद जालन्धर समर्पण शाखा ने  सेवा कार्यों को आगे बढ़ाते हुए संस्कार प्रकल्प के अन्तर्गत जरूरत मंद "कोशिश"  स्कूल, गुरु रामदास नगर बस्ती वावाखेल में गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया। यह स्कूल कोशिश चेरिटेबल सोसायटी के अन्तर्गत बच्चों को मुफ्त प्राथमिक शिक्षा  के लिए उपलब्ध है यहां सभी छात्रों को मुफ्त पठन पाठन की सामग्री, बच्चों को बर्दीयां, स्कूल बैग,  बिना किसी फीस के प्रारम्भिक शिक्षा देने का प्रावधान, दूसरी संस्थाओं के सहयोग से सम्भव होता है।

भारत विकास परिषद् जालन्धर समर्पण शाखा के गोल्डन सदस्य जी डी कुंद्रा, स्टेट कन्वीनर एन के महेन्द्रु, कोषाध्यक्ष अध्यक्ष कमल अत्री, वरिष्ठ सदस्य जी पी जिन्दल ने इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से कार्यान्वित किया । सर्व प्रथम एन के महेन्द्रु  जी ने स्कूल के सभी विद्यार्थियों, अध्यापिकाओं , प्रिंसिपल एवं ट्रस्टियों का विधिवत स्वागत किया तथा स्टेट कन्वीनर एन के महेंद्रु ने वन्देमातरम से कार्यक्रम की शुरुआत की। इस संस्कार के कार्यक्रम में हर कक्षा में प्रथम आने वाले छात्रों  का अभिनन्दन पुष्प माला पहनाकर एवं मोमेंटो प्रदान कर किया गया, तथा अध्यापिकाओं को विधिवत पुष्प माला पहनाकर तथा उपहार दे कर सम्मानित किया गया । कुंद्रा ने विद्यार्थियों को अपने भाषण में कहा कि सभी विद्यार्थियों को अपने टीचर का कहना मानना चाहिए। हमारी पहली गुरु मां तथा दूसरे गुरु  टीचर ही होती है। हमें यह अन्धकार से उजाले की और  एवं अज्ञान से ज्ञान की और ले जाकर सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करती हैं। तत्पश्चात  जी पी जिन्दल ने समर्पण शाखा की भुरि-भुरि प्रशंसा करते हुए कहा कि यह शाखा बहुत बधाई की पात्र है जो समाज में उत्थान के सेवा एवं संस्कार के कार्यक्रम हमेशा लगातार कर रही है।

राष्ट्रीय गान से कार्यक्रम का समापन किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति अग्रवाल, ट्रस्टी राकेश अग्रवाल, अध्यापिका नैन्सी, ज्योति, पूजा पाल, सतलेश, अनूपा कुमारी ,गोल्डन सदस्य जी डी कुंद्रा, स्टेट कन्वीनर एन के महेंद्रु, कोषाध्यक्ष  कमल अत्री, तथा अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar