(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थियों ने सीखी टीवी एवं स्टेज एंकरिंग






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ फाइंन आर्ट्स जालंधर में डिपार्टमेंट ऑफ जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन द्वारा आयोजित स्किल एनहैंसमेंट कक्षाओं में +2 के विद्यार्थियों ने टीवी एवं स्टेज एंकरिंग के महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में जानकारी ली। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस विषय पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आज के युग में आत्मविश्वास के साथ संप्रेषण करना समय की मांग है; उन्होंने कहा मोबाइल के चक्रव्यूह में फंसा युवा वर्ग जीवन में न केवल भाषा के महत्व को भूलता जा रहा है बल्कि संप्रेषण कला की खूबियों से भी वंचित हो रहा है इसलिए इस स्किल एनहैंसमेंट कक्षा में विद्यार्थी आत्मविश्वास के साथ संप्रेषण कला में सिद्धहस्तता प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। मैडम निवेदिता खोसला एवं मैडम सुरभि टंडन के निर्देशन में विद्यार्थियों ने टीवी एवं रेडियो पर प्रोग्राम प्रस्तुति की प्रक्रिया एवं तकनीकों की जानकारी लेने के साथ-साथ RJ एवं VJ बनने के महत्वपूर्ण गुणों की जानकारी भी ली।

आने वाले दिनों में वे  टीवी पर आने वाले विभिन्न कार्यक्रमों जैसे ट्रैवलॉग,कुकिंग शो, डिस्कशन शो, कॉमेडी शो, न्यूज़ रीडिंग, न्यूज़ प्रोग्राम, रेडियो के विभिन्न कार्यक्रमों जैसे डॉक्यूमेंट्री, एंटरटेनमेंट शो, पर्सनैलिटी बेस्ड प्रोग्राम आदि की व्यावहारिक जानकारी विद्यार्थियों को देंगे। इन कक्षाओं में आने वाले विद्यार्थियों ने अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि निश्चित रूप से यह कक्षाएं उनके व्यक्तित्व का विकास करने में सहायक हो रही है और उन्हें इस बात का भी अनुभव हुआ कि टीवी एवं रेडियो के किसी भी कार्यक्रम में आवाज का उतार-चढ़ाव भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar