(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

आई.के.जी पी.टी.यू की फैकल्टी डॉ. हरमीन सोच एवं रीसर्च स्कॉलर उपासना सेठ का शोध पेपर ए.बी.डी.सी के कैटेगरी ए रिसर्च जरनल में प्रकाशित | एच.एम.वी. कालेजिएट स्कूल का 12वीं परीक्षा का परिणाम शानदार रहा | एमजीएन प्री प्राइमरी ने अंतर्राष्ट्रीय अग्निशामक दिवस मनाया | नुक्कड़ नाटक के जरिए मजदूरों के अधिकारों और उनके प्रति सम्मान को दर्शाते हुए मनाया मजदूर दिवस | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर का विद्यार्थी कृष भगत राष्ट्रीय क्रिकेट टीम अंडर 23 के कैंप के लिए चयनित |

के.एम.वी. में एल्युमिनाई मीट पर्ल्स-2023 सफलतापूर्वक आयोजित






के.एम.वी. द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाली भूतपूर्व छात्राओं को प्राइड ऑफ के.एम.वी. अवार्ड से किया गया सम्मानित

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था,कन्या महा विद्यालय, जालन्धर में एल्युमिनाई मीट पर्ल्ज़ -2023 आयोजित की गई. कार्यक्रम का शुभारंभ ज्योति प्रज्ज्वलन एवं वंदे मातरम के गायन से हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मैडम प्रोमिला के साथ के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सुषमा चावला, सदस्य डॉ. कमल गुप्ता, परमिंदर, हेडमिस्ट्रेस आई.वी वर्ल्ड स्कूल, मंजू जोशी, सुप्रसिद्ध समाज सेविका प्रवीण अबरोल तथा सोनिया विरदी आदि के साथ कन्या महा विद्यालय की योग्य एवं प्रतिभावान पूर्व छात्राओं ने इस मीट में पूरे उत्साह के साथ बढ़ -चढ़कर भाग लिया. सभागार में उपस्थित विद्यालय की पूर्व छात्राओं को संबोधित करते हुए विद्यालय की ही पूर्व छात्रा रहीं  प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने विद्यालय की बेटियों को विद्यालय की प्रगति एवं उपलब्धियों से परिचित करवाते हुए कहा कि नारी शिक्षा एवं सशक्तिकरण के लिए लगभग तीन शताब्दीयों से निरंतर यत्नशील के.एम.वी. अकादमिक जगत का जाना- पहचाना नाम है.

उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम के आयोजन का मंतव्य विद्यालय की बेटियों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जिसमें वो अपने संघर्ष और सफ़लता की कहानी को सबके साथ साँझा करते हुए भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बन सकें. उन्होंने कहा कि समाज के अलग अलग क्षेत्रों में अपनी योग्यता और प्रतिभा से विद्यालय तथा का गौरव बढ़ाने वाली छात्राओं पर के. एम. वी को गर्व है. इसके साथ ही उन्होंने सभी के साथ कॉलेज को भारत सरकार के द्वारा प्राप्त ऑटोनॉमस दर्जे में 10 वर्ष की एक्सटेंशन जैसी महत्वपूर्ण उपलब्धि से भी वाकिफ करवाया.  इसके अलावा इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में अपने कौशल मेहनत एवं लगन के साथ एक मुकाम हासिल कर विद्यालय को गौरवान्वित करने वाली बेटियों को प्राइड ऑफ के.एम.वी. सम्मान चिन्ह देकर अभिनंदित एवं सम्मानित किया.

सम्मान हासिल करने वाली इन शख्सियत उम्र में प्रोमिला, डॉ. सुषमा चावला, डॉ. कमल गुप्ता, परमिंदर कौर, परवीन अब्रॉल, सोनिया विरदी, नेहा वड़ेच ग्रोवर, प्रसिद्ध मेकअप आर्टिस्ट, मैडम वरुण कौर मान, सुप्रसिद्ध मीडिया हस्ती, अंजली श्रीवास्तव, संस्थापक स्कूल ऐडमिशंस डॉट कॉम, अनुकिरण खन्ना आदि शामिल रहे. इस अवसर पर एक लंबे अंतराल के बाद विद्यालय में आकर भावुक हुई छात्राओं ने के. एम .वी बिताए दिनों को याद किया और अनेक रोचक प्रसंग और यादें ताज़ा कीं और कहा कि के.एम.वी. कर्मभूमि है और यहाँ हमने अनुशासन में रहना ,मेहनत करना और जीवन में आगे बढ़ने के अवसर की पहचान करना सीखा. पूर्व छात्राओं ने रोचक गेम्स का आनंद भी लिया और मॉडलिंग में भी अपना अपना अंदाज़ दिखाया. इसके साथ ही मैडम प्रिंसिपल ने इस सफल आयोजन के लिए डॉ. शालिनी गुलाटी, डॉ. रीना शर्मा तथा संयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar