(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

लेफ्टिनेंट जनरल विजय नायर ने वज्र कोर की कमान संभाली






जालंधर (अरोड़ा) :- लेफ्टिनेंट जनरल विजय बी नायर, सेना मेडल ने प्रतिष्ठित वज्र कोर - डिफैंडर्ज ऑफ पंजाब के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के रूप में पदभार संभाल लिया है। सैनिक स्कूल कज़कूटम, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और भारतीय सैन्य अकादमी के एक प्रतिष्ठित पूर्व छात्र, लेफ्टिनेंट जनरल विजय बी नायर को जून 1988 में एक पैदल सेना बटालियन में नियुक्त किया गया था और उन्हें 2005 से 2008 तक समान बटालियन की कमान संभालने का सौभाग्य मिला था। पश्चिमी सेक्टर की उत्तरी सीमाओं पर एक उप क्षेत्र और जम्मू और कश्मीर में एक डिवीजन का संचालन करने वाली ब्रिगेड की कमान भी संभाली।

पैंतीस साल के अपने शानदार करियर में, जनरल ऑफिसर के पास कमांड, स्टाफ और निर्देशात्मक नियुक्तियों का व्यापक अनुभव है। अन्य परिचालन कार्यों में, श्रीलंका में भारतीय शांति सेना के हिस्से के रूप में उनका कार्यकाल, नियंत्रण रेखा के साथ छह कार्यकाल और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियानों में उल्लेखनीय थे। उनके विविध कर्मचारियों के अनुभव में नियंत्रण रेखा और काउंटर टेररिस्ट वातावरण में जनरल स्टाफ नियुक्तिओं में, विदेशी सेनाओं के साथ रक्षा सहयोग के लिए नीति तैयार करना और अतिरिक्त क्वार्टर मास्टर जनरल विभिन्न निदेशालयों के समन्वय कार्यों के साथ-साथ राशन की गुणवत्ता सुनिश्चित करना शामिल हैं।

वज्र कोर की कमान संभालने से पहले, लेफ्टिनेंट जनरल विजय बी नायर मुख्यालय पश्चिमी कमान में चीफ ऑफ स्टाफ थे। कमान संभालने के बाद उन्होंने वज्र शौर्य स्थल पर सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कोर के सभी रैंकों को क्षमता विकास के उच्च गति को बनाए रखते हुए, युद्ध के बदलते स्वरूपों को अपनाते हुए उच्च स्तर की परिचालन तत्परता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar