(Date : 30/April/2424)

(Date : 30/April/2424)

डिप्टी कमिशनर ने लोगों के लिए साफ़-सुथरा और गुणवत्ता भरपूर खाने-पीने का सामान यकीनी बनाने के लिए दिए आदेश | पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय सूरानुस्सी में मनाया गया पुरस्कार वितरण समारोह | समाज हेतु उत्कृष्ट सेवाएं निभाने पर ब्लडमैन जितेन्द्र सोनी सम्मानित | कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल (को-एड) जालन्धर में अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस का भव्य आयोजन | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन |

डीएवी कॉलेज जालंधर ने 100% तक एकेडमिक अचीवर्स स्कॉलरशिप स्कीम शुरू की






जालंधर (अरोड़ा) :- भारत की प्रमुख विरासत संस्था डीएवी कॉलेज जालंधर ने 13 मई, 2023 को अपने शैक्षणिक और सह-शैक्षणिक उत्कृष्टता के 106वें गौरवशाली वर्ष में प्रवेश किया है। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने एकेडमिक अचीवर्स स्कॉलरशिप स्कीम पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस योजना के तहत शैक्षणिक उपलब्धि हासिल करने वालों को शत प्रतिशत तक विशेष वित्तीय सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि डीएवी कॉलेज, जालंधर 105 वर्षों की विरासत के साथ एक सुनियोजित पाठ्यक्रम के साथ आधुनिक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के प्रमुख कारण के लिए प्रतिबद्ध है ताकि समकालीन दुनिया की मांगों को पूरा किया जा सके। बेहतरीन शैक्षणिक माहौल के साथ कॉलेज एक छात्र केंद्रित वातावरण प्रदान करता है जहां युवा दिमागों को उत्कृष्टता की खोज में अपनी क्षमता का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

• एकेडमिक अचीवर्स स्कॉलरशिप स्कीम के तहत बीए/बी.कॉम/बीबीए/बी.एससी-नॉन मेडिकल, मेडिकल, इकोनॉमिक्स, कंप्युटर साइंस के प्रथम वर्ष में प्रवेश पाने वाले छात्रों के लिए, जिन्होंने बाहरवीं कक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उनकी पूरी फीस माफ होगी। बाहरवीं कक्षा में 90.1 से 95 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को फीस में 50 प्रतिशत रियायत मिलेगी और 85.1 से 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को फीस में 30 प्रतिशत रियायत मिलेगी।

• बीसीए/डीसीए/बीएफएसटी/बीएजेएमसी/बी.एससी(आईटी)/बी.एससी(बायोटेक)/बी.कॉम(एफएस) में प्रवेश पाने वाले और बाहरवीं कक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को दस हजार रुपये की छात्रवृत्ति मिलेगी। 90.1 से 95 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को पचहतर सौ रुपये तथा 85.1 से 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को पाँच हजार रुपये की छात्रवृत्ति मिलेगी।

• विश्वविद्यालय मेरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पूरी फ्रीशिप मिलेगी। विश्वविद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को 75 प्रतिशत फीस एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को 50 प्रतिशत फीस की छूट प्राप्त होगी।

एडमिशन डीन डॉ. कुंवर राजीव ने कहा कि मेधावी छात्र फीस में रियायत के अलावा कॉलेज में उपलब्ध अन्य छात्रवृत्तियों और सुविधाओं का लाभ लेने के पात्र होंगे। उन्होंने उच्च शिक्षा के प्रवेश स्तर पर सही दिशा चुनने के लिए कॉउन्सेलिंग की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विद्यार्थियों को नि:शुल्क करियर कॉउन्सेलिंग प्रदान करने के लिए महाविद्यालय की विरासत इमारत में विशेष कॉउन्सेलिंग सेल स्थापित किया गया है। छात्रों की छात्रवृत्ति और अन्य छात्र केंद्रित गतिविधियों के विवरण के साथ-साथ विशेष कॉउन्सेलिंग का लाभ लेने के लिए छात्रों और अभिभावकों के लिए डीएवी कॉलेज उत्कृष्ट संस्था है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar