(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्प न्नर | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਕਣਕ ਦੀ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਕਿਰਿਆ ਮੁਕੰਮਲ ਹੋਣ ਕਿਨਾਰੇ | लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीटी ग्रुप और स्वीप जालंधर ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया | सीटी ग्रुप ने कंपनी बाग, अमृतसर में WOW-वीकेंड वेलनेस की सफलतापूर्वक मेजबानी की | डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक |

जीएनए विश्वविद्यालय में विश्व बौद्धिक संपदा दिवस समारोह






जालंधर (अरोड़ा) :- जीयू-आईआईसी और स्कूल ऑफ नेचुरल साइंसेज के बैनर तले जीएनए यूनिवर्सिटी ने विश्व बौद्धिक संपदा दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में डॉ. विनीता खन्ना, असिस्टेंट प्रोफेसर, विधि विभाग, जीएनडीयू रीजनल कैंपस, जालंधर द्वारा विशेषज्ञ वार्ता की गई। सत्र के पीछे का उद्देश्य विभिन्न प्रकार के बौद्धिक संपदा अधिकारों से अवगत कराना था। संसाधन व्यक्ति ने आईपीआर की मूल बातें और विभिन्न प्रकार की बौद्धिक संपदा-पेटेंट, कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, डिजाइन लेआउट के साथ-साथ एक पेशे के रूप में उद्योग में आईपीआर प्रबंधक के रूप में गुंजाइश की व्याख्या की। संगोष्ठी में कुल 85 छात्रों और 10 संकाय सदस्यों ने भाग लिया।

अंत में स्कूल ऑफ नेचुरल साइंसेज के एचओडी डॉ. योगेश भल्ला ने धन्यवाद ज्ञापन किया। छात्रों को सीखने का बहुत अच्छा अनुभव था। व्याख्यान ने उन्हें बौद्धिक संपदा अधिकारों के उद्देश्य और लाभों को समझने में मदद की। रिसोर्स पर्सन ने सभी विभिन्न अधिकारों की विस्तृत जानकारी दी जिसमें छात्र और फैकल्टी आवेदन कर सकते हैं और लाभ ले सकते हैं। विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर एस गुरदीप सिंह सिहरा ने कहा, "छात्रों के विकास के लिए इस तरह के सूचनात्मक सत्र आयोजित करने के लिए एसएनएस की कड़ी मेहनत को देखकर मुझे खुशी हुई।" डॉ. मोनिका हंसपाल ने कहा, "मैं गुणवत्ता के मामले में अनुसंधान को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए अनुसंधान प्रभाग के अंत में किए गए प्रयासों को देखकर बहुत खुश हूं।"

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar