(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर की छात्रा हरिद्या शर्मा ने बनाए दो विश्व रिकॉर्ड | दोआबा कॉलिजिएट सी.सैक. स्कूल के विद्यार्थियों का बढ़िया प्रदर्शन | आई.के.जी पी.टी.यू में बिजनेस स्टार्ट-अप के लिए कौशल विकास विषय पर एफ.डी.पी 13 मई को | सेंट सोल्जर इलीट स्कूल, जालंधर विहार के छात्रों ने मतदान जागरूकता का दिया सन्देश |

डिप्स स्कूल में विद्यार्थियों को वोटों के प्रति किया गया जागरूक






डिप्स स्कूल में हेड गर्ल व बॉय का चुनाव किया गया

जालंधर (प्रवीण) :- डिप्स स्कूल में  हैड गर्ल और बॉय का चुनाव कराया गया ताकि विद्यार्थियों को चुनाव व समाज के लोगों के कर्तव्यों के प्रति जागरूक किया जा सके। चुनाव से पहले सभी उम्मीदवारों ने प्रचार करते हुए कहा कि वे अपने सहपाठियों की पढ़ाई और अन्य गतिविधियों में कैसे मदद करेंगे। विद्यालय में अनुशासन बनाए रखने में विद्यालय के कर्मचारियों की सहायता करेगा तथा स्वयं हर समय सभी नियमों का पालन करेगा। इस बीच स्कूल के मैदान में एक वोटिंग बूथ बनाया गया, जिसमें बच्चों ने जाकर वोट डाला और सीखा कि हमारे देश में चुनाव आयोग कैसे काम करता है. इसलिए नामांकन पत्र दाखिल करने, चुनाव प्रचार, मतपत्र, मत पेटी, अंगुलियों पर स्याही आदि की आवश्यक व्यवस्था की गई थी। शिक्षकों ने बच्चों से कहा कि प्रत्येक छात्र 18 वर्ष की आयु से मतदान कर सकता है और यह उनका कानूनी अधिकार है। किसी भी उम्मीदवार को वोट देने से पहले एक बार सोच लें कि आपका वोट ही आपके भविष्य की नींव है, इसलिए हमेशा सही उम्मीदवार का चुनाव करें। इन स्कूलों के चुनाव का फैसला आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा।

इस चुनाव में सुखवीर सिंह को हैड बॉय, मनमीत कौर को हैड गर्ल, मनजोत सिंह को डिप्टी हैड बॉय, सविना को डिप्टी हैड गर्ल, अनमोल सिद्धु और सिमरनप्रीत कौर को स्पोर्ट्स कैप्टन चुना गया। डायमंड हाउस से तरनजीत कौर को कैप्टन, आकाश शर्मा को वाइस कैप्टन, सचप्रीत कौर को स्पोर्ट्स, गुरनीर कौर को एक्टिविटी, मनजीत सिंह को अनुशासन इंचार्ज, आइवरी  हाउस से प्रवीन को कैप्टन, दिया ब्जाज में वाइस कैप्टन, गुरजीत सिंह को स्पोर्ट्स, पलकप्रीत कौर को एक्टिविटी, जपजोत कौर को अनुशासन इंचार्ज, पर्ल हाउस से रवि को कैप्टन, महकप्रीत कौर को वाइस कैप्टन, प्रभनूर सिंह को स्पोर्ट्स, शगुनप्रीत कौर को एक्टिविटी, हरतेज सिंह को अनुशासन, स्फायर हाउस से महकप्रीत कौर को कैप्टन, जरमनप्रीत कौर को वाइस कैप्टन, पिंकी को स्पोर्ट्स, लवलीन कौर को एक्टिविटी, कुमकुम शर्मा को अनुशासन इंचार्ज नियुक्त किया गया। चुनाव में जीतने वाले सारे विद्यार्थियों को शपथ दिलाई गई है। एमडी सरदार तरविंदर सिंह, सीईओ मोनिका मंडोत्रा और प्रिंसिपल हरि ओम,  ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। इन चुनावों में निर्वाचित होने वाले छात्र अपनी जिम्मेदारियों को समझकर एक बेहतर इंसान बनते हैं।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar