(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

के.एम.वी. सर्वश्रेष्ठ संस्था: प्रो. (डॉ.) जसपाल सिंह संधू, वाइस चांसलर, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, अमृतसर






के.एम.वी. द्वारा आयोजित वार्षिक कन्वोकेशन में 650 से भी अधिक  छात्राओं को प्रदान की गई डिग्रियां

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय ,जालंधर के वार्षिक कन्वोकेशन समारोह का आयोजन करवाया गया जिसमें प्रो. (डॉ.) जसपाल सिंह संधू, वाईस चांसलर, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, अमृतसर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए और कन्या महा विद्यालय से शिक्षा सम्पन्न करने वाली छात्राओं को ग्रेजुएट की उपाधि से अलंकृत किया. पत्रकारिता और समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान रखने वाले चंद्रमोहन,अध्यक्ष, आर्य शिक्षा मंडल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. सुषमा चावला, वाइस प्रेसिडेंट, के. एम. वी. मैनेजिंग कमेटी, डॉ. एस. पी. गुप्ता, सदस्य, विद्यालय प्रबंध कर्तृ सभा इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सहभागी हुए।

विद्यालय प्राचार्या प्रो. डॉ. आतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी आमंत्रित अतिथियों का पुष्पित अभिनंदन किया और ज्योति प्रज्ज्वलन और गायत्री मंत्रोच्चार के  साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। प्राचार्या महोदया ने मुख्यतिथि प्रो. जसपाल सिंह संधू एवं सभी अतिथियों  का अभिनंदन करते हुए विद्यालय द्वारा विभिन्न क्षेत्रो में हासिल की गई उपलब्धियों का उल्लेख  करते हुए कहा कि विद्यालय प्रबंधक कमेटी के कुशल मार्गदर्शन में के.एम.वी. उच्च शिक्षा में नए आयामों की ओर निरंतर सफलतापूर्वक बढ़ रहा है। विरासत, ऑटोनॉमस एवं स्टार कॉलेज स्टेटस के साथ क्यूरी, फिस्ट ग्रांट के द्वारा  अकादमिक जगत में कन्या महा विद्यालय के योगदान की स्वीकृति इस बात का प्रमाण है कि के .एम. वी अपने लक्ष्य की ओर सफलतापूर्वक अग्रसर है. प्राचार्या ने दीक्षांत समारोह में डिग्री प्राप्त करने वाली छात्राओं को उनके उज्ज्वल और प्रशस्त भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. चंद्रमोहन ने अपने अध्यक्षीय संबोधन सभी  विद्यार्थियों को मुबारकबाद  एवं शुभकामनाएं देते हुए अपने प्रेरणादायक संबोधन में कहा कि विद्यालय में ग्रहण की गई शिक्षा आपको पंख भी देती है और ज्ञान की दूरदर्शिता भी।

विद्यालय से प्राप्त की शिक्षा आपके उज्ज्वल भविष्य की नींव है ,जिस पर अपने सपनों की इमारत की तामीर आपको अपने परिश्रम से करनी है. उन्होंने के.एम.वी. के प्रति मुख्यातिथि महोदय की सद्भावना एवम सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि  मुख्यातिथि महोदय की अकादमिक विकास के लिए प्रगतिशील सोच एवं  दूरदर्शिता निश्चित ही सराहनीय तथा अनुकरणीय है. इस अवसर पर सभी गणमान्य अतिथियों ने विद्यालय के हिंदी विभाग की वार्षिक शोध पत्रिका उन्मीलन  का 16वां अंक रिलीज़ किया. कॉन्वोकेशन ओपन की औपचारिक घोषणा के उपरांत मुख्यतिथि तथा अन्य सम्मानित अतिथियों के द्वारा मंच पर के.एम.वी. की बिभिन्न विषयों एवं स्ट्रीम्स की 650 से भी अधिक छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई. मुख्यातिथि महोदय ने छात्राओं को आज के विशेष दिन पर मुबारकबाद दी. उन्होंने अपने जीवन के अनुभव और स्मृतियों को रोचक ढंग से साँझा करते हुए छात्राओं को परिश्रमी बनने और प्रगतिशील सोच के साथ आगे बढ़ते हुए अपनी अपनी मंजिल के लिए अपनी राहें स्वयं बनाने की प्रेरणा दीं।

के.एम.वी. के विशाल, योगदान को स्वीकार करते हुए, उन्होंने कहा कि के.एम.वी. का दूरदर्शी, सक्षम और प्रगतिशील नेतृत्व न केवल संस्थान को सभी क्षेत्रों में नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है बल्कि इसने अपनी मूल यूनिवर्सिटी गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी को भी उत्कृष्टता के सभी क्षेत्रों में समृद्ध ख्याति और सम्मान लाने में भी बहुत योगदान दिया है. उन्होंने छात्रों को गुणवत्ता आधारित शिक्षा प्रदान करने के लिए के.एम.वी. की बहुत सराहना की और कहा कि जी.एन.डी.यू. इस  ऑटोनॉमस संस्थान की छात्राओं को डिग्री प्रदान करने में गर्व महसूस करता है. कार्यक्रम के दौरान परफॉर्मिंग आर्टस विभाग द्वारा प्रस्तुत नृत्य प्रस्तुति ने अद्भुत समा बांधा. कार्यक्रम के अंत में डॉ. सुषमा चावला ने डिग्री हासिल करने वाली छात्राओं को देश, दुनिया और समाज के विकास लिए अच्छे और श्रेष्ठ कार्य करने की प्रेरणा देते हुए समारोह में उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया. मैडम प्रिंसिपल ने सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर तथा डॉ. सबीना बत्रा के साथ-साथ समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar