(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थीयो को विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में 48 वें वार्षिक पुरस्कार-वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रोफेसर करणजीत सिंह काहलों एवं विशेष अतिथि के रुप में एपीजे एजुकेशन के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य निर्मल महाजन उपस्थित हुए। पावन ज्योति को प्रज्वलित करते हुए मां सरस्वती की वंदना के साथ इस समारोह का शुभारंभ किया गया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस अवसर पर एपीजे एजुकेशन की अध्यक्ष सुषमा पॉल बर्लिया के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निरंतर दिशानिर्देश,सृजनात्मक सोच एवं दूरदर्शिता से ही कॉलेज के विद्यार्थी शैक्षणिक स्तर के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी न केवल क्षेत्रीय, राज्य स्तर, नार्थ जोन बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी युवा- महोत्सव में कॉलेज को नई बुलंदियों तक पहुंचा रहे हैं।

डॉ ढींगरा ने मुख्य अतिथि डॉ करणजीत सिंह काहलों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आप जैसे समर्पित शिक्षाविद, निष्णात शोधार्थी एवं अनुशासनप्रिय व्यक्तित्व का पुरस्कार वितरण -समारोह में आना न केवल विद्यार्थियों में उत्साह पैदा करेगा बल्कि उनके लिए प्रेरणा का स्रोत भी होगा; डॉक्टर ढींगरा ने मुख्य अतिथि को कॉलेज की उपलब्धियों से परिचित करवाते हुए कहा कि कॉलेज शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में तो उत्कृष्ट प्रदर्शन कर ही रहा है, यूथ फैस्टीवल में भी राष्ट्रीय स्तर पर इसका कोई सानी नहीं है, राष्ट्रीय स्तर की श्रेष्ठ पत्रिकाओं द्वारा किए गए कॉलेज के सर्वेक्षण में आर्ट्स, डिजाइन, कामर्स पाठ्यक्रमों में कॉलेज टॉप रैंकिंग पर आ रहा है। वार्षिक पुरस्कार वितरण- समारोह में 2021-2022 के यूनिवर्सिटी एवं कॉलेज में टॉप पोजीशन हासिल करने वाले 189 विद्यार्थियों, यूथ फेस्टिवल कॉलेज को गौरवान्वित करने करने वाले 60 विद्यार्थियों एवं विभिन्न कोटियों में बेस्ट रहे 31 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

इस विशेष अवसर पर डॉ करणजीत सिंह काहलों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं एपीजे कॉलेज के विद्यार्थियों की प्रतिभा देखकर अचंभित हूं, उन्होंने कहा कि अपनी रचनात्मकता एवं प्रतिभा को लेकर जहां भी ये विद्यार्थी जाएंगे नि:संदेह कॉलेज का नाम रोशन करेंगे। डॉ काहलों ने कहा कि यूनिवर्सिटी हमेशा एपीजे कॉलेज के विद्यार्थियों की प्रतिभा पर गर्व करती है। उन्होंने कहा जितनी रचनात्मकता एवं सृजनात्मकता मैंने यहां के विद्यार्थियों ने देखी है वहीं वास्तव में शिक्षा का मूल आधार है। इस समारोह को सफल बनाने के लिए कॉलेज की छात्रा रिद्धिमा ने भारतीय शास्त्रीय नृत्य की शानदार प्रस्तुति करते हुए सभागार को तालियों की गूंज से भर दिया। राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम आने वाले वेस्टर्न ग्रुप सॉन्ग की कृत्तिका शर्मा, हरसिफत कौर,जसलीन कौर, नरगिस दीपाली एवं भाविनी ने सुरमयी प्रस्तुति करते हुए सबको मंत्रमुग्ध कर दिया हितिन, रिद्धिमा, पलक, मृणाल, वंशिका, निष्ठा, जसपिन्द्र, नवप्रीत ने आध्यात्मिकता की पावन-भावना को अभिव्यक्त करने वाले सूफी ग्रुप डांस की प्रस्तुति करते हुए एक नए ही माहौल का सृजन किया। पृथ्वीराज चौहान की वीरता को समर्पित माइम की अद्भुत प्रस्तुति ने दर्शकों को अचंभित कर दिया।

प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। श्री निर्मल महाजन ने कार्यक्रम की अपार सफलता के लिए प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा को बधाई दी।अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष डॉ सुनीत कौर ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग देने के लिए सभी का औपचारिक धन्यवाद किया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने समारोह की सफलता में अपना सहयोग देने के लिए कॉलेज के प्राध्यापकवृंद के प्रयासों की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि वे भविष्य में भी इसी तरह कॉलेज को बुलंदियों तक पहुंचाने में अपना निरंतर सहयोग देते रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar