(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के बी.एड सेमेस्टर-3 के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में ग्रुप का नाम रोशन किया | मोहनलाल उप्पल डी.ए.वी. कॉलेज फगवाड़ा में 'वर्ल्ड लाफ्टर डे' पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | दर्शन अकादमी में हुई आध्यात्मिक ज्ञान- योग के कार्यशाला का आयोजन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखी कम्युनिकेटिव इंग्लिश एवं सॉफ्ट स्किल्स में पारंगत होने की तकनीक | मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय आई इंस्पायर प्रतियोगिता का आयोजन |

एपीजे में मनाया गया बैसाखी का पर्व






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे स्कूल महावीर मार्ग जालंधर के प्रांगण में बैसाखी का पर्व बड़ी धूमधाम तथा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय के छात्रों ने पंजाबी मुटियार तथा गबरु की वेशभूषा में सज-धज कर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की शुरुआत 'आई बैसाखी सोणिया' गीत की प्रस्तुति के साथ हुई। बैसाखी के महत्व को कविता के द्वारा विभिन्न छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया। विद्यालय के छात्रों ने विभिन्न पंजाबी गीतों की धुन पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत करके समा बांधा और दर्शकों का मन मोह लिया।

बैसाखी पंजाब के लोगों के लिए फसल कटाई के त्यौहार के साथ-साथ किसानों द्वारा एक धन्यवाद दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।  किसान प्रचुर मात्रा में उपजी फसल के लिए ईश्वर का धन्यवाद करते हैं और भविष्य की समृद्धि के लिए प्रार्थना करते हैं। प्रिंसिपल संगीता निस्तंद्रा ने बैसाखी का महत्व बताते हुए विस्तार से पर्व के बारे में जानकारी दी तथा छात्रों को जीवन में  मिलने वाले अनाज का महत्व बताया तथा समझाया कि उन्हें भोजन को व्यर्थ नहीं करना चाहिए क्योंकि अनाज पैदा करने के लिए एक किसान खेतों में अथक परिश्रम करता है तब जा कर अनाज पैदा होता है। प्रिंसिपल संगीता निस्तंद्रा ने कार्यक्रम की सफलता में योगदान देने वाले प्रत्येक अध्यापक तथा छात्र की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar