(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

सेंट सोल्जर में मनाया विश्व हेल्थ दिवस






शारीरिक और मानसिक दोनों फिटनेस हैं बहुत जरूरी : अनिल चोपड़ा

जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन में विश्व हेल्थ दिवस पर सभी को हेल्थ प्रति जागरूक करते हुए मनाया गया। इस अवसर पर मास्टर गुरबंता सिंह मार्ग स्थित ब्रांच में छात्रों कीर्ति, नूरप्रीत, आराध्या, सान्वी, जसलीन, अंशिका, पूर्वी, निहारिका, मनप्रीत, बार्बी, सिमरजोत, जयंत, जसलीन, प्रियांशी, माधव आदि ने फेस पेंटिंग कर "हैल्थ इस वैल्थ" का सन्देश दिया। इसके अतिरिक्त सभी के लिए फिटनेस एक्टिविटीज करवाई गई। 

छात्रों ने भाग लेते हुए दूसरों को भी फिटनेस गतिविधियों में भाग लेने के प्रोहत्साहित करने का प्रण लिया। अध्यापकों द्वारा छात्रों को स्वस्थ रहने की बहुत सारी उदहारण देकर जैसे स्वास्थ्य में हमारे खाने पीने का योगदान, आउटडोर एक्टिविटीज का कम होना, अच्छी हेल्थ के लिए वह क्या प्रयास करते हैं, उनका खान पान कैसा है, योग, मैडिटेशन कितनी करते हैं और टीवी, मोबाइल का इस्तेमाल कितना करते हैं बताया गया और हेल्थ को इसने से होने वाले फायदे नुक्सान के बारे में बताया। ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने छात्रों और अध्यापकों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि शारीरिक और मानसिक दोनों की फिटनेस बहुत जरूरी तभी पढाई, खेल, अन्य गतिविधियां बेहतर ढंग से की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि आज का लाइफस्टाइल, फ़ास्ट फ़ूड, सोशल नेटवर्किंग साइट्स आदि अस्वस्थ होने में मुख्य भूमिका निभा रही हैं हम सभी को इनसे अपना बचाव करना चाहिए।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar