(Date : 01/May/2424)

(Date : 01/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

जीएनए यूनिवर्सिटी ने उद्यमी इरादा नवाचार और आविष्कार पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- जीएनए यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, डिजाइन एंड ऑटोमेशन ने "उद्यमी इरादा, नवाचार और आविष्कार" पर एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया। एर। एनआईटीटीटीआर, चंडीगढ़ के अमरदेव सिंह इस राष्ट्रीय संगोष्ठी के संसाधन व्यक्ति थे। इस सेमिनार के पीछे का उद्देश्य उद्यमिता कौशल के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। इर.  सिंह ने विभिन्न बीज धन योजनाओं के साथ-साथ उद्यमिता के विभिन्न मॉडलों पर चर्चा की। उन्होंने यह भी विस्तार से बताया कि कैसे तीन चीजें जुड़ी हुई हैं: इच्छा, क्षमता और मानव व्यवहार। यहां तक ​​कि उन्होंने विभिन्न प्रोटोटाइप और व्यावसायिक विचारों और उन्हें वास्तविकता में संभव बनाने के तरीकों का भी प्रदर्शन किया। इस सेमिनार में 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। डॉ विक्रांत शर्मा, प्रोफेसर और डीन-एसईडीए ने संगोष्ठी के सभी प्रतिभागियों और विशेषज्ञ का स्वागत किया।

यह एक संवादात्मक सत्र था जहां छात्रों ने संसाधन व्यक्ति के साथ सक्रिय रूप से बातचीत की और सफल उद्यमी बनने के लिए विभिन्न प्रोटोटाइप और सीखा कदम भी देखे। जीएनए यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर एस. गुरदीप सिंह सिहरा ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने कहा, "मुझे इस बात की खुशी है कि छात्रों को इन कौशलों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि नौकरी तलाशने वालों की तुलना में नौकरी प्रदाता बनने के लिए यह बेहतर है।" जीएनए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ वीके रतन ने सभी प्रतिभागियों की सराहना की और उन्हें इस तरह के आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉ. मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स, जीएनए यूनिवर्सिटी ने प्रतिभागियों के साथ बातचीत की और उद्यमिता कौशल के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रो वाइस चांसलर डॉ. हेमंत शर्मा ने छात्रों और कर्मचारियों को सीखने का मंच प्रदान करने के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया। उन्होंने डॉ अनुराग शर्मा, प्रोफेसर और प्रमुख सीएसई और आयोजकों को इस तरह के एक महान कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया और सभी प्रतिभागियों को यह सुनिश्चित किया कि उद्यमिता संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए भविष्य में भी इस तरह के आयोजनों की योजना बनाई जाएगी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar