(Date : 08/May/2424)

(Date : 08/May/2424)

हल्का फिल्लौर के गढ़ा रोड में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | नॉर्थ हल्के के किशनपुरा और संतोखपुरा में भाजपा उम्मीदीवार सुशील रिंकु के पक्ष में सफल बैठक का हुआ आयोजन | राष्ट्रीय सुशासन केंद्र ने मसूरी में तंजानिया के अधिकारियों के लिए सार्वजनिक कार्यों की परियोजना और जोखिम प्रबंधन पर दो सप्ताह का क्षमता निर्माण कार्यक्रम शुरू किया | मां के समर्पण बलिदान को डिप्स के विद्यार्थियों ने किया नमन | सीटी यूनिवर्सिटी में पिटारा प्रीमियर नाइट्स का आयोजन |

डिप्स चेन के दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों को दी गई डिग्रियां






जालंधर (प्रवीण) :- डिप्स चेन द्वारा डिप्स कॉलेज (को एजुकेशनल) और डिप्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन के विद्यार्थियों के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। समागम के दौरान सभी विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कान और दिल बहेद ही उत्साह से भरपूर थे। चारों ओर हर्ष से भरा हुआ माहौल इस कार्यक्रम को ओर भी यादगार बना रहा था। इस समारोह में डिप्स कॉलेज से पास आउट हो चुके विद्यार्थियों को डिग्री देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मेंबर ऑफ पार्लियामेंट राज्यसभा पद्मश्री संत बलवीर सिंह सीचेवाल के साथ मुख्य तौर पर डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह, वाइस चेयरपर्सन प्रीतिइंदर कौर, सीईओ मोनिका मंडोत्रा, डिप्स कॉलेज डॉयरेक्टर डॉ. केके हांडू, गवर्नमेंट कॉलेजे से रिटायर्ड प्रिंसिपल विक्रम सिंह विर्क, डिप्स स्कूल सुरानुस्सी की प्रिंसिपल रेणुका गुलेरिया शामिल हुई।

वाइस चेयरपर्सन प्रीतिइंदर कौर, सीईओ मोनिका मंडोत्रा, डिप्स कॉलेज डॉयरेक्टर डॉ. केके हांडू ने फूलों के साथ मुख्य अतिथि सत बलवीर सिंह सीचेवाल का स्वागत किया। दीप प्रज्जवलित कर, शब्द गायन के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गई। डिप्स सुरानुस्सी के विद्यार्थियों द्वारा पर्यवारण सरंक्षण पर नाटक पेश कर लोगों को पर्यावरण सुरक्षा का संदेश दिया गया। इसके बाद 75 बीएड ग्रेजुएट, 63 पोस्ट ग्रेजुएट और 237 ग्रेजुएट विद्यार्थियों को डिग्रियां बांटी गई। संत सीचेवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डिग्री मिलने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में योगदान दे कर देश के लिए बढ़िया नागरिक बनाने वाले टीचर्स प्रिंसिपल व स्कूल कॉलेज मैनेजमेंट का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह डिग्री तब काम आती है जब आप कहीं नौकरी लेने चाहते हैं लेकिन समाज में रहते हुए आपकी पहचान आपके अच्छे व्यवहार बोलने लिखने उठने बैठने के तरीके से होती है जब आप दूसरों के सामने एक अच्छी उदाहरण पेश करते हैं तब वह आपसे आपकी शिक्षा कॉलेज और टीचर्स के बारे में पूछते हैं इसलिए डिग्री हासिल करने के साथ-साथ अपने व्यवहार कर्मों को भी अच्छा बनाएं। पर्यावरण के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि हमें पानी पर्यावरण को बचाना चाहिए इनका व्यर्थ इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। आज हमारी पहली जरूरत रोटी है लेकिन जो अभिभावक जागरूक हैं और शिक्षा का महत्व समझते हैं वह आधी रोटी खाकर अपने बच्चों को शिक्षित करते हैं और उन्हें समाज में एक पहचान दिलाने की कोशिश करते हैं इसीलिए अब विद्यार्थियों का भी कर्तव्य बनता है कि भविष्य में जब भी आपके पैरंट्स को आपकी जरूरत हो आप हमेशा उनका साथ दें उनकी आज्ञा का पालन करें।

डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए देश का अच्छा नागरिक बन कर डिप्स चेन का हमेशा नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के पेरेंट्स का भी धन्यावाद जिन्होंने डिप्स मैनेजमेंट पर विश्वास करके बच्चों को यहां पर पढ़ने के लिए भेजा। डिप्स चेन की सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि आज का यह दिन बहुत ही महत्वूर्ण है क्योंकि आप अपने जीवन के एक चैप्टर से दूसरे चैप्टर की शुरूआत करने वाले है। अपने करियर के सफर में आप खूब मेहनत करें और अपने सपनों की मंजिल को हासिल करें। इस पूरे कार्यक्रम का संचालन डिप्स कॉलेज (को- एजुकेशनल ) की कोऑर्डिनेटर हरप्रीत कौर, डिप्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्रिंसिपल डॉ. मुकेश कुमार, सहायक प्रोफेसर रोहिनी मरवाहा की अध्यक्षता व पूरे स्टाफ के सहयोग से संपन्न हुआ।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar