(Date : 08/May/2424)

(Date : 08/May/2424)

एन.सी.सी. ग्रुप कमांडर ने खालसा कॉलेज अमृतसर का किया दौरा | जालंधरवासी भाजपा के चौमुखी विकास मॉडल पर करेंगे वोट--सुशील रिंकु | मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में आधुनिक तकनीक पर सेमिनार | लायलपुर खालसा कॉलेज का बी.एस.सी. बायोटेक पांचवें सेमेस्टर का परिणाम उत्कृष्ट रहा | संस्कृति केएमवी स्कूल में टैलेंट हंट प्रतियोगिता |

जीएनए यूनिवर्सिटी ने "बिग डेटा एनालिटिक्स टूल्स" पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, डिजाइन एंड ऑटोमेशन (एसईडीए) में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग ने बी.टेक के छात्रों के लिए "बिग डेटा एनालिटिक्स टूल्स" पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। सीएसई। एडोब में सॉल्यूशंस आर्किटेक्ट श्री रॉकी भाटिया वर्कशॉप के रिसोर्स पर्सन थे, जिनके पास डेटा इंजीनियरिंग, सिस्टम डिजाइन, आर्किटेक्चर, क्लाउड टेक, डेटा साइंस और अन्य टेक्नोलॉजी क्षेत्रों में विशेषज्ञता थी। कार्यशाला का उद्देश्य बड़ी मात्रा में डेटासेट को संभालने के लिए आवश्यक उपकरणों और तकनीकों के साथ छात्रों को सहज बनाना था। डॉ विक्रांत शर्मा, प्रोफेसर और डीन-एसईडीए ने कार्यशाला के सभी प्रतिभागियों और विशेषज्ञ का स्वागत किया। कार्यशाला में शामिल सामग्री में शामिल हैं: बिग डेटा का परिचय, वितरित कंप्यूटिंग, HDFS आर्किटेक्चर, ब्लॉक, प्रतिकृति, मैप रिड्यूस, हडूप, हाइव क्वेरी लैंग्वेज, YARN, NoSQL, HBase, Oozie, स्पार्क स्ट्रीमिंग का उपयोग करके रियल टाइम डेटा माइनिंग, इलास्टिक सर्च , किबाना, काफ्का। यह एक संवादात्मक सत्र था जहां छात्रों ने व्यावहारिक प्रशिक्षण में सक्रिय रूप से भाग लिया और डेटा साइंस डोमेन में करियर विकल्पों के बारे में उत्सुकता से पूछताछ की।

जीएनए यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर एस. गुरदीप सिंह सिहरा ने कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए सभी प्रतिभागियों और कार्यक्रम के आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा, "यह आयोजन बेहतर भविष्य बनाने के लिए समाधान प्रदान करने की शुरुआत है और छात्रों को इस प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम का हिस्सा बनने पर गर्व करने की सलाह दी और सभी प्रतिभागियों की बड़ी सफलता की कामना की।" डॉ.वी.के. रतन, कुलपति, जीएनए विश्वविद्यालय ने सभी प्रतिभागियों की सराहना की और उन्हें इस तरह के आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि यह उभरती प्रौद्योगिकियों में से एक है और अत्यधिक मांग में है। डॉ. मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स, जीएनए यूनिवर्सिटी ने प्रतिभागियों के साथ बातचीत की, और बिग डेटा के महत्व पर प्रकाश डाला, और कहा कि ये तकनीकें और व्यावहारिक अभ्यास छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करेंगे। डॉ. हेमंत शर्मा, प्रो-वाइस-चांसलर ने डॉ. अनुराग शर्मा, प्रोफेसर और प्रमुख सीएसई और आयोजकों को इस तरह के एक महान कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया और सभी प्रतिभागियों को सुनिश्चित किया कि निकट भविष्य में इस तरह के आयोजन की योजना बनाई जाएगी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar