(Date : 07/May/2424)

(Date : 07/May/2424)

भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्प न्नर | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਕਣਕ ਦੀ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਕਿਰਿਆ ਮੁਕੰਮਲ ਹੋਣ ਕਿਨਾਰੇ | लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीटी ग्रुप और स्वीप जालंधर ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया | सीटी ग्रुप ने कंपनी बाग, अमृतसर में WOW-वीकेंड वेलनेस की सफलतापूर्वक मेजबानी की | डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक |

पंजाब सरकार आपके द्वार अभियान के तहत गांव साहो में जन सुनवाई शिविर का आयोजन






डिप्टी कमिशनर ने खुद लोगों की परेशानी सुनी

डिप्टी कमिशनर शीघ्र ही गांव में बच्चों के लिए उच्च श्रेणी का लिब्रेरी स्थापित करने के लिए उचित कार्रवाई करेंगे

मोगा (कमल) :- पंजाब सरकार के द्वार अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा गांवों में हर उपमंडल स्तर पर जन सुनवाई कैंप लगाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आज बाघापुराना प्रखंड के ग्राम साहो में डिप्टी कमिशनर मोगा सीनियर. कुलवंत सिंह ने जनसुनवाई शिविर का आयोजन कर लोगों की समस्याएं सुनीं। यह जनसुनवाई शिविर प्रसिद्ध साहित्यकार बाबू रज्जब अली खान पार्क में आयोजित किया गया। इस कैंप में उनके साथ एसडीएम बाघापुराना राम सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। शिविर के दौरान लोगों से प्राप्त विभिन्न याचिकाओं की सुनवाई के दौरान मौके पर किये जाने वाले कार्य का तत्काल निस्तारण किया गया और शेष याचिकाओं को समयबद्ध तरीके से निपटाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंप दिया गया. डिप्टी कमिशनर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इन याचिकाओं का सक्रियता से निस्तारण करने के आदेश जारी किए।

डिप्टी कमिशनर ने गांव में लिब्रेरी बनाने की ग्रामीणों की मांग को तुरंत मान लिया और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत प्राप्त धनराशि से इस गांव में बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाला लिब्रेरी स्थापित करने के लिए जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी. डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार के आदेशों के तहत लोगों को उनके घर तक सेवाएं पहुंचाने का काम जारी रहेगा. सरकारी कार्यालयों या संस्थानों में किसी भी व्यक्ति को वैध कार्य करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। कैंप में पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई। पंजाब सरकार के निर्देशानुसार साहो गांव के निवासियों ने जिला प्रशासन की इस तरह की पहल की सराहना की. ग्रामीणों ने उपायुक्त को बताया कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि उपायुक्त स्वयं उनकी समस्याओं का समाधान करने आये हैं. डिप्टी कमिशनर ने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान शिविरों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि शिविर के बाद भी यदि कोई समस्या आती है तो जिला प्रशासन उसके समाधान के लिए सदैव तत्पर है. कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अपने अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय या संबंधित अधिकारी से या सीधे उनसे संपर्क कर सकता है. उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों के निवारण के लिए उनका कार्यालय प्रतिदिन कार्यालय समय में खुला रहता है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar