(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

सेंट सोल्जर के छात्रों ने स्कूल में अंतरराष्ट्रीय गणित दिवस मनाया






जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स के छात्रों द्वारा अंतरराष्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया। इस का मुख्य उद्देश्य छात्रों को गणित विषय के बारे में जानकारी देना ओर इसमें छात्रों की रुचि को बढ़ाना था। इस संबंध में प्रिंसिपल शैली भल्ला के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्रों अर्पिता, आकृति, भवनदीप, गुरप्रीत, गुरतेज, गुरलीन, वरिंदर, हरलीन, हिमांशी, जसलीन कौर, जोरावीर, जशनवीर, दिलमन, डियाना, जसपर, गौरव, जसलीन, कमलप्रीत, लवप्रीत, दिलप्रीत, मनशेर मुस्कान आदि ने अलग-अलग मानव श्रृंखला बनाकर कार्यक्रम को और भी रोचक बना दिया।

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय गणित दिवस के बारे में जानकारी देते हुए वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने बताया कि यह दिन हर साल 14 मार्च को विश्व स्तर पर मनाया जाता है। इसे पाई दिवस के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि गणितीय स्थिरांक π को 3.14 तक पूर्णांकित किया जा सकता है। इसका उद्देश्य लोगों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी में गणित की आवश्यक भूमिका के बारे में शिक्षित करना, जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना और सतत विकास में योगदान देना है। उन्होंने समूह छात्रों को गणित विषय को रुचि से पढऩे के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar