(Date : 07/May/2424)

(Date : 07/May/2424)

भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्प न्नर | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਕਣਕ ਦੀ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਕਿਰਿਆ ਮੁਕੰਮਲ ਹੋਣ ਕਿਨਾਰੇ | लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीटी ग्रुप और स्वीप जालंधर ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया | सीटी ग्रुप ने कंपनी बाग, अमृतसर में WOW-वीकेंड वेलनेस की सफलतापूर्वक मेजबानी की | डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक |

वज्र कोर ने मनाया 73वां स्थापना दिवस






जालंधर (अरोड़ा) :- 1. वज्र कोर ने आज जालंधर कैंट में अपनी स्थापना की 73वीं वर्षगांठ मनाई। इस अवसर पर वज्र कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र शर्मा ने वज्र शौर्य स्थल पर उन वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने कर्तव्य के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी। पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद जालंधर के दिग्गजों और पूर्व सैनिकों के साथ बातचीत की गई।

 

2. वज्र कोर 01 मार्च 1950 को आजादी के बाद भारतीय सेना की पहली कोर थी। कोर ने विभिन्न युद्धों में प्रमुख पश्चिमी मोर्चे पर अपनी क्षमता साबित की है और साहस, उत्साह और वीरता के साथ अपने उद्देश्यों को प्राप्त किया है। पंजाब स्थित कोर ने 1965 और 1971 के संघर्ष के दौरान कुछ भीषण लड़ाइयों को देखा है। खेमकरण में पैटन टैंकों के कब्रिस्तान से लेकर बरकी और डोगराई पर कब्जा करने तक, व्यक्तिगत और सामूहिक बहादुरी, वीर बलिदान और प्रेरक नेतृत्व के कई कार्यों ने यह सुनिश्चित किया है कि वज्र कोर ने राष्ट्र के इतिहास को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपनी स्थापना के बाद से, वज्र कोर को कुल 25 युद्ध सम्मान, 04 सम्मान खिताब और 38 रंगमंच सम्मान से सम्मानित किया गया है।

3. इस महत्वपूर्ण अवसर पर, कोर कमांडर ने सभी रैंकों को राष्ट्र की सेवा के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने सभी रैंकों से भविष्य में किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए सक्रिय रूप से तैयार रहने का आग्रह किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar