(Date : 30/April/2424)

(Date : 30/April/2424)

डिप्टी कमिशनर ने लोगों के लिए साफ़-सुथरा और गुणवत्ता भरपूर खाने-पीने का सामान यकीनी बनाने के लिए दिए आदेश | पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय सूरानुस्सी में मनाया गया पुरस्कार वितरण समारोह | समाज हेतु उत्कृष्ट सेवाएं निभाने पर ब्लडमैन जितेन्द्र सोनी सम्मानित | कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल (को-एड) जालन्धर में अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस का भव्य आयोजन | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन |

डीएवी कॉलेज जालन्धर में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया






जालंधर (अरोड़ा) :- इंस्टीट्यूशंस इनोवेशन काउंसिल के सहयोग से स्टूडेंट एडवाइजरी एंड वेलफेयर काउंसिल द्वारा  बुधवार 22 फरवरी, 2023 को 'छात्रों के बीच उद्यमिता कौशल, दृष्टिकोण और व्यवहार विकास' पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इया आयोजन में मुख्य वक्ता सुश्री ख्याति कोहली, ट्रू स्कूप, डिजिटल समाचार चैनल की संस्थापक थीं। कार्यशाला का उद्देश्य उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं पर ज्ञान बढ़ाना और नवीन स्टार्टअप विचारों के लिए एक मजबूत योजना तैयार करना था जो उन्हें अपनी पढ़ाई के बाद उद्यमशीलता की गतिविधियों को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। कार्यशाला का उद्घाटन वरिष्ठ उप-प्राचार्य प्रो. सलिल कुमार उप्पल, उपाध्यक्ष आईआईसी डॉ दिनेश अरोड़ा, संयोजक आईआईसी डॉ राजीव पुरी और स्टार्टअप समन्वयक आईआईसी प्रो. मनीष खन्ना ने मुख्य वक्ता का स्वागत करके किया।

सीनियर वाइस प्रिंसिपल प्रो. सलिल कुमार उप्पल ने स्टार्टअप को आर्थिक विकास के इंजन बताते हुए ख्याति कोहली को एक युवा सफल और प्रभावशाली उद्यमी के रूप में संबोधित किया। उन्होंने कहा कार्यशाला शिक्षा प्रदान करने और भविष्य के उद्यमियों को आकार देने की एक उत्कृष्ट पहल है। इस तरह के प्रयास युवाओं को अपने इनोवेशन को सशक्त करने और अपने सपनों को पूरा करने में सक्षम बनाएंगे। ख्याति कोहली ने भारत में उद्यमिता और स्टार्टअप अर्थव्यवस्था के प्रमुख पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने नई वस्तुओं और सेवाओं के निर्माण की व्याख्या की और बताया कि कैसे वे कंपनियों और व्यक्तियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं। उद्यमी अपने व्यवसाय के निर्माण के लिए अपने इक्विटी स्रोतों या बैंकों से ऋण प्राप्त करते हैं जो धन के निर्माण के लिए मूल्य जोड़ता है जो सीधे देश की अर्थव्यवस्था और औद्योगिक संरचना को प्रभावित करता है। उन्होंने छात्रों को अपना स्टार्टअप शुरू करने और सफल स्टार्टअप्स के केस स्टडीज को पढ़ने पर जोर दिया। उन्होंने स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र, पूंजी प्रबंधन, लिंक्डइन के महत्व आदि में उपयोग किए जाने वाले प्रमुख शब्दों के अर्थ सहित डिजिटल जागरूकता पैदा करने के लिए मिनट बिजनेस टिप्स भी साझा किए। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे लक्ष्य निर्धारण हमारी दृष्टि को वास्तविकता में बदलने की एक शक्तिशाली प्रक्रिया है। प्रश्नोत्तर सत्र में छात्रों के सवालों के जवाब दिए गए। आईआईसी के संयोजक डॉ राजीव पुरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar