(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के बी.एड सेमेस्टर-3 के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में ग्रुप का नाम रोशन किया | मोहनलाल उप्पल डी.ए.वी. कॉलेज फगवाड़ा में 'वर्ल्ड लाफ्टर डे' पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | दर्शन अकादमी में हुई आध्यात्मिक ज्ञान- योग के कार्यशाला का आयोजन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखी कम्युनिकेटिव इंग्लिश एवं सॉफ्ट स्किल्स में पारंगत होने की तकनीक | मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय आई इंस्पायर प्रतियोगिता का आयोजन |

पीसीएम एसडी कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में 46वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित






जालंधर (तरुण) :-  पीसीएम एसडी कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर ने शैक्षणिक सत्र 2018-19, 2019-20, 2020-21 और 2021-22 के लिए अपना 46वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया, जिसमें 481 छात्रों को अकादमिक, खेल और सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में उनकी उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया। समारोह के प्रारंभ में प्रबंधकीय समिति  के अध्यक्ष नरेश कुमार बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, नरेश मारकंडा, टी.एन. लामा, रमन बुधिया, प्रमोद चोपड़ा प्राचार्या प्रो. डॉ. पूजा पराशर, समारोह की प्रभारी अलका शर्मा, हेड गर्ल एवं यूथ क्लब की अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि संजय कुंडू, (डीजीपी, हिमाचल प्रदेश) का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। औपचारिक रूप से दीप प्रज्वलन के साथ समारोह शुरू हुआ, इसके बाद कॉलेज के छात्रों द्वारा भजन पेश किया गया और कॉलेज की पूर्व छात्रा डॉ. रेणुका द्वारा सितार बजाया गया। प्राचार्य प्रो. (डॉ.) पूजा पराशर ने सभी गणमान्य व्यक्तियों का औपचारिक स्वागत किया, जिसके बाद उन्होंने कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी तथा खेल और सांस्कृतिक क्षेत्र में कॉलेज की शानदार उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

पुरस्कार वितरण समारोह की कार्यवाही का संचालन समारोह की प्रभारी श्रीमती अलका शर्मा ने किया। इसके बाद शिक्षा, संस्कृति और खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके संस्थान को गौरवान्वित करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र, पदक और ट्राफियां प्रदान की गईं। इस वर्ष दो छात्रों, करणप्रीत और स्वाति शर्मा को 'सत्य प्रेम 24 कैरट' शुद्ध स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया, जो कॉलेज के मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए डॉ. प्रमोद चंद मारकंडा द्वारा उनके माता-पिता की प्रेममयी स्मृति में स्थापित किया गया है।कुल 91 स्वर्ण पदक और 189 रजत पदक छात्रों को प्रदान किए गए। इनमें यूनिवर्सिटी टॉपर, एनसीसी कैडेट, खेल विजेता, जीएनडीयू जोनल यूथ फेस्टिवल के विजेता, सेंट्रल एसोसिएशन और यूथ क्लब के पदाधिकारी आदि शामिल हैं। सुश्री अंजलि को स्टूडेंट ऑफ द ईयर होने के लिए स्वर्ण पदक और नोबेल गर्ल से सम्मानित किया गया।  इसके अलावा अर्शप्रीत कौर को कॉलेज की नोबेल गर्ल और बेस्ट सेंट्रल एसोसिएशन वर्कर के लिए गोल्ड मेडल से भी नवाजा गया।

तत्पश्चात महाविद्यालय की पत्रिका 'गोविन्द' एवं वार्षिक रिपोर्ट का विमोचन किया गया। मुख्य अतिथि ने छात्रों द्वारा प्रदर्शित भागीदारी की भावना की प्रशंसा करते हुए कहा कि निडर होकर अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकले और साहस के साथ अपनी प्रतिभा दिखाये। किसी के जीवन में समग्र विकास के लिए पढ़ने और सामान्य जागरूकता के महत्व को रेखांकित करते हुए, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि टीम के प्रत्येक सदस्य द्वारा एकजुट प्रयासों के परिणामस्वरूप सफलता मिलती है और उन्होंने आशा व्यक्त की कि कर्मचारी और छात्र एकता के लिए काम करना जारी रखेंगे।

प्रबंधकीय समिति के योग्य सदस्यों, प्राचार्य और समारोह के प्रभारी ने आभार के प्रतीक के रूप में मुख्य अतिथि को एक स्मृति चिन्ह भेंट किया। मुख्य अतिथि ने संस्थान को हिमाचल प्रदेश का प्रसिद्ध देवी थाल भेंट किया।संगीत और नृत्य विभाग के छात्रों ने पंजाबी गीत और समूह नृत्य की प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। प्रबंधकीय समिति के सचिव नरेश मारकंडा ने समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए सभी विशिष्ट अतिथियों और दिग्गजों को औपचारिक धन्यवाद दिया। सेठ हुकम चंद स्कूल, न्यू प्रेम नगर की प्रिंसिपल ममता बहल सदा सुख चोपड़ा स्कूल की प्रिंसिपल अंजना राजपूत, सेठ हुकम चंद स्कूल, कपूरथला की प्रिंसिपल सोनिया जयरथ और सेठ हुकम चंद स्कूल, वारियाना की प्रधानाचार्या प्रियंका शर्मा ने भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। समारोह का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar