(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਸਮੂਹ ਸੈਕਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਅਤੇ ਬੀ.ਐਲ.ਓਜ ਦੀ ਈ.ਵੀ.ਐਮ. ਤੇ ਪੋਲ ਪਰਸੋਨਲ ਸਬੰਧੀ ਟ੍ਰੇਨਿੰਗ | मोदी सरकार ने देश के उद्योग जगत को प्रफुलित करने के लिए किए जमकर प्रयास- सुशील कुमार रिंकू | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन | भाजपा के प्रदेश महामंत्री राकेश राठौर ने साथियों सहित किया कर्मजीत कौर चौधरी का भाजपा में शामिल होने पर पुष्पित अभिनंदन | सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के बी.एड सेमेस्टर-3 के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में ग्रुप का नाम रोशन किया |

सीटी यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस का आयोजन






मुख्य वक्ता के रूप में प्रसिद्ध कवि जगविंदर जोधा ने की शिरकत

लुधियाना (अरोड़ा) :- डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर ने पंजाबी भाषा और संस्कृति की समृद्धि और सुंदरता को भविष्य की पीढ़ियों को बढ़ावा देने, संरक्षित करने और प्रसारित करने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाया। मुख्य वक्ता के रूप में प्रसिद्ध कवि और पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी पंजाबी सेक्शन के संपादक जगविंदर जोधा पहुंचे। जगविंदर जोधा ने पंजाबी भाषा के बारे में कहा कि मातृभाषा वह भाषा है जिसे बच्चा जन्म के बाद सुनना शुरू करता है।

भाषा के माध्यम से वह अपने भावों और विचारों को अभिव्यक्त करता है। इंसान की पहचान उसकी भाषा से जुड़ी होती है ऐसे में पंजाबी हमारी पहचान है और इसे बचाने की जरूरत है। सीटी यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर के उप निदेशक दविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब की विरासत, इतिहास, संस्कृति और मातृभाषा अद्वितीय है, हमें अपनी मातृभाषा को बढ़ावा देने और संरक्षित करने की आवश्यकता है। इस मौके पर सीटी यूनिवर्सिटी की मैनेजर ऑपेऱशन्स पवनवीर कौर, स्टाफ व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar