(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

आई.के.जी पी.टी.यू की फैकल्टी डॉ. हरमीन सोच एवं रीसर्च स्कॉलर उपासना सेठ का शोध पेपर ए.बी.डी.सी के कैटेगरी ए रिसर्च जरनल में प्रकाशित | एच.एम.वी. कालेजिएट स्कूल का 12वीं परीक्षा का परिणाम शानदार रहा | एमजीएन प्री प्राइमरी ने अंतर्राष्ट्रीय अग्निशामक दिवस मनाया | नुक्कड़ नाटक के जरिए मजदूरों के अधिकारों और उनके प्रति सम्मान को दर्शाते हुए मनाया मजदूर दिवस | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर का विद्यार्थी कृष भगत राष्ट्रीय क्रिकेट टीम अंडर 23 के कैंप के लिए चयनित |

सीटी ग्रुप में इनोवेटिव पेडागॉजी वीक का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी ग्रुप साउथ कैंपस, शाहपुर ने छात्रों को सीखने के विभिन्न तरीकों में शामिल करने के लिए "इनोवेटिव पेडागॉजी वीक" का आयोजन किया। यह सप्ताह गेमिफाइड और इनोवेटिव लर्निंग और ज्ञान प्राप्ति से भरा था। विभाग की शिक्षण बिरादरी ने विभिन्न शिक्षण शैलियों का उपयोग किया जैसेकि रोल प्ले, इंडस्ट्रियल विसिट, ऐड मेड शो , एक्सटेम्पोर, विसुअल केस स्टडी, सर्वे और बहुत कुछ माने जाते हैं। विभाग द्वारा यह पहल सीखने की प्रक्रिया में छात्रों की भागीदारी के स्तर को बढ़ाने और उन्हें यह बताने के लिए की गई है कि उनके कार्यस्थल और व्यवसायों के क्षेत्र में उनके प्रबंधन अध्ययन का व्यावहारिक अनुप्रयोग क्या है।

कैंपस के डायरेक्टर डॉ गुरप्रीत सिंह ने छात्रों के एक अलग तरीके से सीखने और उनके तर्क और तर्क शक्ति को चैनलाइज़ करने के प्रयासों की सराहना की जो उन्हें अपने करियर में इन सीखने को शामिल करने में मदद करेगा। डॉ जसदीप कौर धामी  डायरेक्टर इनोवेशन एंड रिसर्च ने कहा, वर्तमान समय के छात्र अतीत की पीढ़ियों से पूरी तरह से अलग हैं, क्योंकि डिजिटल पहुंच में वृद्धि और नए विषयों की शुरुआत के साथ, उन्हें पढ़ाई में शामिल होने की जरूरत है और उन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इन समग्र मूल्यों और ज्ञान को अपने व्यक्तिगत और कार्मिक स्तर पर लागू करें। स्टूडेंट वेलफेयर  के डिप्टी डायरेक्टर  नितन अरोड़ा ने इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित किया कि कोविड-19 के दौरान भौतिक कक्षा प्रणाली नहीं होने के कारण छात्रों के सीखने के स्तर में गिरावट आई है और यह महत्वपूर्ण है कि इन युवाओं को अलग-अलग कार्यों में लगाया जाए। उनकी एकाग्रता के स्तर को बढ़ाने और हर समय कुछ नया सीखने की इच्छा बढ़ाने के तरीके।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar