(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਸਮੂਹ ਸੈਕਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਅਤੇ ਬੀ.ਐਲ.ਓਜ ਦੀ ਈ.ਵੀ.ਐਮ. ਤੇ ਪੋਲ ਪਰਸੋਨਲ ਸਬੰਧੀ ਟ੍ਰੇਨਿੰਗ | मोदी सरकार ने देश के उद्योग जगत को प्रफुलित करने के लिए किए जमकर प्रयास- सुशील कुमार रिंकू | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन | भाजपा के प्रदेश महामंत्री राकेश राठौर ने साथियों सहित किया कर्मजीत कौर चौधरी का भाजपा में शामिल होने पर पुष्पित अभिनंदन | सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के बी.एड सेमेस्टर-3 के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में ग्रुप का नाम रोशन किया |

के.एम.वी. के बडिंग एंटरप्रेन्योरस ने स्टार्टअप बूटकैम्प में भाग लेकर सीखा एंटरप्रेन्योरशिप का महत्व






जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय,जालंधर हमेशा छात्राओं के बीच इनोवेशन भावना पैदा करने के लिए विभिन्न नवीन गतिविधियों का आयोजन करता रहता है। इसी श्रंखला में एक और नई पहलकदमी करते हुए के.एम.वी. की छात्राओं ने पंजाब स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी, चंडीगढ़ के सहयोग से गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के गोल्डन जुबली सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड इनोवेशन द्वारा आयोजित महिला एंटरप्रेन्योरशिप पर तकनीकी बूटकैंप कार्यक्रम 'टेक-स्टार्टअप-कनेक्ट एंड ग्रो इवेंट' में भाग लिया।

इस आयोजन का उद्देश्य शुरुआती चरण के उद्यमियों तथा उनके विचारों को एक मंच प्रदान करते हुए संवेदनशील बनाना था। आयोजन के दौरान, के.एम.वी. की छात्राओं ने प्रोग्राम में आमंत्रित सफल उद्यमियों शिखा सरीन, अध्यक्ष,फिक्की फ्लो, मुस्कान कपूर, एम.डी., एंजेल्स पैराडाइज़ स्कूल और संस्थापक ग्रेस हेल्थ केयर, अमितेश सिंह,  डायरेक्टर, नोवेल्टी ग्रुप  इत्यादि के साथ बातचीत की। इस मौके पर छात्राओं ने सभी  एंटरप्रेन्योर्स के द्वारा अपने संघर्ष से सफर तक हासिल किए गए तजुर्बाों और स्टार्ट-अप के लिए वित्त प्रबंधन आदि के बारे में अपने प्रश्न भी पूछे। उद्योग के प्रतिनिधियों ने छात्राओं को स्टार्टअप में शामिल होने के लिए भी प्रेरित किया और उन छात्राओं की मदद करने में अपनी रुचि व्यक्त की जो रोमांचक उद्यम करना चाहते हैं। इस दौरान उद्यमिता के क्षेत्र मे गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के इनक्यूबेशन सेंटर में छात्राओं को विज़ट करने का भी मौका मिला।

गोल्डन जुबली सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड इनोवेशन के कूर्डिनेटर डॉ. पी.के. पति ने छात्राओं को उद्यमिता के लिए प्रेरित किया और सेंटर द्वारा उचित समर्थन भी सुनिश्चित किया। कार्यक्रम के समापन के बाद छात्राओं को प्रमाण पत्र भी दिया गया। प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं को बधाई दी और उभरते उद्यमियों को स्टार्ट-अप के लिए पहल करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आगे कहा कि के.एम.वी. छात्राओं के बीच नवीन और उद्यमशीलता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रहा है क्योंकि के.एम.वी. के विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाली हर गतिविधि के मूल में इनोवेशन और एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देना है। विभागों की निरंतर प्रेरणा, मार्गदर्शन और समर्थन के साथ, कई छात्राओं ने अपना स्वयं का उद्यम शुरू किया है, चाहे वह फैशन बुटीक, ब्यूटी सैलून, आहार क्लिनिक, पोषक खाद्य पदार्थ निर्माण, बेकरी हाउस, ई-रिटेलिंग, फ्रीलांस फोटोग्राफी और वीडियो संपादन आदि हो।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar