(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

मोहनलाल उप्पल डी.ए.वी. कॉलेज फगवाड़ा में 'वर्ल्ड लाफ्टर डे' पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | दर्शन अकादमी में हुई आध्यात्मिक ज्ञान- योग के कार्यशाला का आयोजन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखी कम्युनिकेटिव इंग्लिश एवं सॉफ्ट स्किल्स में पारंगत होने की तकनीक | मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय आई इंस्पायर प्रतियोगिता का आयोजन | एल.के.सी.डब्ल्यू. जालंधर के फैशन डिजाइनिंग विभाग द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन |

के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राएं स्टार अचीवर अवार्ड से सम्मानित






मुख्यातिथि गुरुशरण सिंह, डी.ई.ओ. ने छात्राओं से रूबरू होते हुए उनके सफल भविष्य की कामना की

सिमरन शर्मा बनी स्टूडेंट ऑफ दि ईयर

जालंधर (अजय) - के.एम.वी. कॉलेजिऐट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर की ओर से 10+2 की शिक्षा एवं अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियों एवं कार्यों में बढ़-चढ़ कर योगदान देने वाली छात्राओं को स्टार स्टार अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस उपलक्ष में आयोजित हुए विशेष प्रोग्राम में गुरशरण सिंह, डी.ई.ओ. ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ ही राजीव जोशी, डिप्टी डी.ई.ओ. ने भी विशेष रूप से शिरकत की। विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने अतिथियों का हार्दिक अभिनंदन करते हुए अपने संबोधन के दौरान छात्राओं को मेहनत, लगन अनुशासन तथा ईमानदारी के साथ जीवन में निरंतर आगे बढ़ते हुए सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर संबोधित होते हुए गुरुशरण सिंह ने अच्छे समाज सृजन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए लड़कियों को शिक्षित कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए कन्या महा विद्यालय के द्वारा किए जाते निरंतर अथक प्रयासों की भी सराहना की। इस सम्मान समारोह में विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत छात्राओं को सम्मानित किया गया जिसमें स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड सिमरन शर्मा को प्राप्त हुआ। सर्वोत्तम लेखन के लिए सरगी को राइटिंग विज़ार्ड एवं बेस्ट इन ओलंपियाड्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। नृत्य में श्रेष्ठता के लिए राधिका, जानवी तथा प्रिया को सम्मानित किया गया। मेडिकल शिक्षा में शानदार प्रदर्शन के लिए अर्षप्रीत तथा शालिनी मिश्रा सुपर साइंटिस्ट अवार्ड की हकदार बनी जबकि नॉन मेडिकल की शिक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए हरमनजोत तथा प्रभदीप को सुपर इनोवेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया. ह्यूमैनिटीज़ क्रीम में से कुलप्रीत तथा भव्या को प्रेज़रवंस अवार्ड तथा मैक्सिमम लाइब्रेरी विज़िट अवार्ड प्राप्त हुआ।

 

कॉमर्स विभाग से मनमीत तथा  कशिश के शानदार प्रदर्शन पर उन्हें बडिंग एंटरप्रेन्योर्स अवार्ड प्रदान किया गया। टेक्नोलॉजी में सर्वश्रेष्ठता के लिए जसमीत तथा जसमीत को टेक्नोलॉजी न्यूफाइट अवार्ड से सम्मानित किया गया। बेस्ट इन लीडरशिप के लिए स्टेलर परफॉर्मेंस अवार्ड अनुष्का को प्राप्त हुआ जबकि बेस्ट एन.सी.सी. कैडेट के लिए ब्रेव हार्ट अवार्ड भूमि एवं प्रियंका को मिला. संगीत गायन में अपनी मधुर आवाज़ के लिए मेलोडियस वॉइस अवार्ड राजवीर को प्राप्त हुआ तथा एकेडमिक स्टार अवार्ड और मैक्सिमम अटेंडेंस अवार्ड के लिए डिंपल ब्रेनी विज़ार्ड से सम्मानित हुई. इसके साथ ही एकेडमिक स्टार अवार्ड के लिए लवप्रीत को भी ब्रेनी विज़ार्ड पुरस्कार प्राप्त हुआ। श्रेया और हर्षिता ने जहां ड्राइंग और पेंटिंग में शानदार प्रदर्शन पर डूडल मास्टर अवार्ड हासिल किया वहीं साथ ही खेलों में अपनी पहचान बनाने वाली राष्ट्र स्तरीय खिलाड़ी छात्रा नवदीप को चैंपियन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा आरज़ू को बेस्ट इंस्टरूमेंटलिस्ट अवार्ड मिला जबकि समाज कल्याण से संबंधित कार्यों में बढ़-चढ़ कर योगदान डालने के लिए सानिया को हेल्पिंग हैंड अवार्ड से सम्मानित किया गया। स्नेहप्रीत को मैक्सिमम अटेंडेंस अवार्ड, भव्या और रहतप्रीत को डिलिजेंट स्टूडेंट अवार्ड, सृजनात्मकता के लिए अमृतजोत और हरमन भुल्लर को इनोवेशन विज़ अवार्ड, शिक्षा में सर्वश्रेष्ठता के लिए वंशिका और मनवीर को इंपैकेबल स्टूडेंट अवार्ड,  अनुप्रीत और जसदीप को रीमारकेबल इंप्रूवमेंट अवार्ड, तथा ओलंपियाड्स में शानदार प्रदर्शन करने पर जन्नत को एक्स्ट्रा माइल अवार्ड से सम्मानित किया गया। मैडम प्रिंसिपल ने सम्मान प्राप्त करने वाली करने वाली सभी छात्राओं को मुबारकबाद देते हुए इस विशेष कार्यक्रम के आयोजन के लिए समूह आयोजक मंडल  के द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

इस अवसर पर  नवतेज सिंह, प्रिंसिपल, गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, करतारपुर, प्रेम सिंह, प्रिंसिपल, गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, भोगपुर, मैडम नीरज सैनी, प्रिंसिपल, एस.डी. फुलरवान सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जसवीर, प्रिंसिपल गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लोहिया के साथ-साथ अन्य  गणमान्य अतिथियों ने भी  अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar