(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

राजेश बागा ने गुरु रविदास जी की जयंती पर गुरु जी के चरणों में नतमस्तक हो लगवाई हाजरी






जालंधर (अरोड़ा) :- सामाजिक परिवर्तन के अग्रदूत श्री गुरु रविदास जी की 646 वीं जयंती के शुभ अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश महासचिव राजेश बागा ने श्री गुरु रविदास मंदिर बूटा मंडी में नतमस्तक हुए, जहाँ उन्होंने सरबत के भले की अरदास की तथा गुरु जी आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश सचिव अनिल सच्चर व जोगी तलहन आदि भी उपस्थित थे।

इसके उपरंत राजेश बागा सहित अन्य सभी पदाधिकारियों ने शोभा यात्रा में शामिल होकर अपनी हाजरी लगवाई, जहाँ आयोजनकर्ताओं द्वारा सभी को सम्मानित भी किया गया। राजेश बागा ने सभी को श्री गुरु रविदास जी की जयंती पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गुरु रविदास जी ने अपने समय में गैर बराबरी पर आधारित सामाजिक एवं आर्थिक व्यवस्था पर चोट की थी। गुरु जी के दोहे ‘ऐसा चाहूं राज मैं मिले सबों को अन्न छोट बड़ सम बसें रविदास रहे प्रसन्न’ का उच्चारण करते हुए राजेश बागा ने कहा कि इस दोहे के माध्यम से गुरु रविदास जी ने सामाजिक एवं आर्थिक विषमता को मिटाकर समाजिक एवं आर्थिक क्षमता की वकालत की।

गुरु रविदास जी ने अपने सत्संग और कीर्तन के माध्यम से निर्गुण भक्ति करते हुए जगह-जगह घूम कर देश के दलित पीड़ित शोषित समाज को जागृत करने का काम किया। आज भी उनके जीवन और संघर्षों से प्रेरणा लेकर समाज को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने सभी को गुरु जी दर्शाए मार्ग पर चलते हुए अपने गुरुओं और महापुरुषों के सपनों को पूरा करने का आह्वान किया। उन्होंने गुरु रविदास जी के जीवन और संघर्षों से प्रेरणा लेकर समाज में व्याप्त जातिवाद एवं अन्य विषमता को दूर करने की भी अपील की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar