(Date : 07/May/2424)

(Date : 07/May/2424)

हल्का फिल्लौर के गढ़ा रोड में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | नॉर्थ हल्के के किशनपुरा और संतोखपुरा में भाजपा उम्मीदीवार सुशील रिंकु के पक्ष में सफल बैठक का हुआ आयोजन | राष्ट्रीय सुशासन केंद्र ने मसूरी में तंजानिया के अधिकारियों के लिए सार्वजनिक कार्यों की परियोजना और जोखिम प्रबंधन पर दो सप्ताह का क्षमता निर्माण कार्यक्रम शुरू किया | मां के समर्पण बलिदान को डिप्स के विद्यार्थियों ने किया नमन | सीटी यूनिवर्सिटी में पिटारा प्रीमियर नाइट्स का आयोजन |

के.एम.वी. द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को उनकी 75वीं पुण्यतिथि पर की गई श्रद्धांजलि अर्पित






के.एम.वी. को गांधी जी ने एक मॉडल कॉलेज मानते हुए औरों के लिए बताया था पथ प्रदर्शक

समूह के.एम.वी. परिवार ने खादी पहनकर गांधी जी द्वारा  दर्शाए गए स्वदेशी के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाई

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महाविद्यालय, जालंधर द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 75वीं पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस अवसर पर विद्यालय के गांधी स्टडीज़ सेंटर तथा इतिहास विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से के एक विशेष प्रोग्राम का आयोजन करवाया गया. विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस प्रोग्राम में शिरकत करते हुए गांधी जी की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस अवसर पर संबोधित होते हुए उन्होंने समूह छात्राओं को गांधी जी के जीवन एवं फलसफे से प्रेरणा लेते हुए उनके द्वारा  सत्य, अहिंसा, शांति, स्वच्छता, निष्काम सेवा, स्वदेशी, नारी शिक्षा एवं सशक्तिकरण, आर्थिक आत्मनिर्भरता, एकता, अखंडता आदि के सिद्धांतों पर अमल करने की पुरज़ोर अपील की.

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि कन्या महाविद्यालय जैसी राष्ट्रवादी संस्था के लिए यह बेहद गर्व का विषय है कि गांधी जी के द्वारा हरिजन में के.एम.वी. को अन्य शिक्षा संस्थाओं के लिए पथ प्रदर्शक के रूप में भी स्वीकार किया गया है. उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर समूह के.एम.वी. परिवार ने खादी पहनकर महात्मा गांधी जी के द्वारा दर्शाए गए स्वदेशी के महत्व के बारे में भी जागरूकता फैलाई. इसके अलावा विद्यालय के संगीत विभाग की ओर से प्रोग्राम के दौरान गांधी जी के प्रिय भजनों के गायन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. गांधियन स्टडीज़ सेंटर तथा इतिहास विभाग की ओर से इस दिवस के उपलक्ष में राष्ट्र स्तरीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन करवाया गया. मैडम प्रिंसिपल ने इस सफल आयोजन के लिए डॉ. मोनिका शर्मा, डायरेक्टर, गांधियन स्टडीज़ सेंटर तथा डॉ. गुरजोत, अध्यक्षा, इतिहास विभाग के द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar