(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

आई.के.जी पी.टी.यू की फैकल्टी डॉ. हरमीन सोच एवं रीसर्च स्कॉलर उपासना सेठ का शोध पेपर ए.बी.डी.सी के कैटेगरी ए रिसर्च जरनल में प्रकाशित | एच.एम.वी. कालेजिएट स्कूल का 12वीं परीक्षा का परिणाम शानदार रहा | एमजीएन प्री प्राइमरी ने अंतर्राष्ट्रीय अग्निशामक दिवस मनाया | नुक्कड़ नाटक के जरिए मजदूरों के अधिकारों और उनके प्रति सम्मान को दर्शाते हुए मनाया मजदूर दिवस | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर का विद्यार्थी कृष भगत राष्ट्रीय क्रिकेट टीम अंडर 23 के कैंप के लिए चयनित |

एमएलयू डीएवी कॉलेज फगवाड़ा में राष्ट्रीय मतदाता दिवस एवं गणतंत्र दिवस मनाया गया






फगवाड़ा (अरोड़ा) - राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. किरणजीत रंधावा के दिशानिर्देश में और भारत सरकार के स्वीप अभियान के तहत छात्रों को उनके सही उपयोग के बारे में जागरूक करने के मुख्य उद्देश्य के साथ एक सेमिनार आयोजित किया गया था। छात्रों ने गंभीरता और ईमानदारी से प्रतिज्ञा ली और अपने वादों को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित थे। इस अवसर पर, एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने कविता, भाषण और प्रस्तुतियों की प्रस्तुति दी। छात्रों द्वारा कलात्मक रूप से बनाए गए कई पोस्टर और बैनर, परिसर में फले-फूले और भारत गणराज्य के महत्व को आवाज दी। इनका विषय केवल छात्रों को ही नहीं बल्कि सभी को वोट के निष्पक्ष, स्वतंत्र और तर्कसंगत उपयोग के बारे में जगाना और मार्गदर्शन करना था। उपयुक्त रूप से कहा गया है, "लोकतंत्र की सफलता जनता के हाथों में है"।यदि वे सही चुनाव करते हैं तो वे देश को प्रगति और समृद्धि के पथ पर ले जाने में मदद करेंगे।

प्राचार्य डॉ. रंधावा ने छात्रों और दर्शकों को सलाह दी कि भारत को एक वास्तविक लोकतंत्र बनाने के लिए क्या करें। भारत में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन, भारत ने 1950 में खुद को गणतंत्र घोषित किया और संविधान लागू हुआ। इस दिन के महत्व के बारे में छात्रों को जागरूक करने के लिए एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया था। कई छात्रों ने भारतीय संविधान के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालने के लिए व्याख्यान तैयार किए। डॉ. रंधावा ने भारतीय संविधान के जनक डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी। पवित्रता और प्रेम से भरे उत्साही और भावुक राष्ट्रीय गान से कार्यक्रम का समापन हुआ।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar