(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर का विद्यार्थी कृष भगत राष्ट्रीय क्रिकेट टीम अंडर 23 के कैंप के लिए चयनित | भाजपा नेताओ ने आरोप लगाया नगर निगम जालंधर भ्रष्टाचार का अड्डा बना | बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन द्वारा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन | मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय ड्रेस अप लाइक ए वर्ड प्रतियोगिता का आयोजन | श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद |

डीएवी यूनिवर्सिटी ने करवाई एम्प्लॉयबिलिटी पर एक्सपर्ट टॉक






जालंधर (अरोड़ा) :- डीएवी यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स  एम्प्लॉयबिलिटी बढ़ाने के उद्देश्य से पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन करवाया। कॉमर्स और बिज़नेस मैनेजमेंट विभाग (सीबीएमई) द्वारा इंस्टीट्यूशन की इनोवेशन काउंसिल के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में इंडस्ट्रियल एक्सपर्ट और शिक्षाविद डॉ. संजीव गुप्ता ने एक्सपर्ट टॉक की। पहले सैशन "कक्षा से बोर्डरूम तक" में बात करते हुए डॉ. गुप्ता ने उन कौशलों पर चर्चा की जो एम्प्लॉयर्स वर्तमान में संभावित कर्मचारियों में देख रहे हैं। उन्होंने ताकत, कमजोरियों, अवसरों और खतरों की पहचान करने के लिए स्वॉट विश्लेषण करने के महत्व पर जोर दिया और छात्रों को अपनी ताकत विकसित करने और अपनी कमजोरियों को दूर करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स को पढ़ाई के आलावा को-करीकुलर गतिविधियों में भी भाग लेना चाहिए। डॉ. गुप्ता ने यह भी कहा कि डिजिटलाइजेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वैश्वीकरण और इनोवेशन के उदय से व्यापार के तरीके बदल रहे हैं और एम्प्लॉयर्स तेजी से टीम-बिल्डिंग स्किल्स, सीखने की इच्छा, भावनात्मक बुद्धिमत्ता और आउट ऑफ़ थे बॉक्स सोच वाले उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं।

उन्होंने छात्रों को किसी और का अनुसरण करने के बजाय अपनी सफलता को खुद की डिजाइन करने के लिए प्रोत्साहित किया। दूसरे सत्र "जीरो से यूनिकॉर्न तक" में उन्होंने रोजगार के अवसर प्रदान करने में इंटरप्रेन्योरशिप के महत्व पर चर्चा की। वक्ता ने समाज की समस्याओं के समाधान खोजने के महत्व पर जोर दिया और जुनून, प्रतिभा, बाजार की मांग और सामाजिक जरूरतों पर विचार करके सफल स्टार्टअप विचारों को विकसित करने के टिप्स दिए। उन्होंने सफल स्टार्टअप बनाने में नवाचार के महत्व पर प्रकाश डाला और अमेज़ॅन जैसी कंपनियों का उदाहरण दिया जिन्होंने सफल होने के लिए अपने व्यापार मॉडल का विस्तार किया। उन्होंने एक नया व्यवसाय शुरू करने में नेटवर्किंग कौशल, प्रतिनिधिमंडल, जिम्मेदारी और बाधाओं पर काबू पाने के महत्व पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने असफल होने की इच्छा, महत्वपूर्ण सोच, कार्य के प्रति प्रतिबद्धता, दृष्टि, आत्मविश्वास, व्यवस्थित योजना और पहल जैसी उद्यमशीलता दक्षताओं के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने उपस्थित लोगों को अपने व्यवसाय में कोई भी कदम उठाने से पहले गंभीरता से सोचने की सलाह दी। कार्यक्रम का आयोजन सीबीएमई की सहायक प्रोफेसरज़ डॉ. नमृता और बिंदिया द्वारा किया गया। इस अवसर पर डीन, सीबीएमई डॉ. गीतिका नागरथ, विभागाध्यक्ष, डॉ. गिरीश तनेजा, अध्यक्ष, आई आई  सी डॉ. संदीप विज और अन्य फैकल्टी सदस्य भी उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar