(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

इनोसेंट हार्ट्स में हर्षोल्लास के साथ मनाया बसंत पंचमी व गणतंत्र दिवस






जालंधर (मक्कड़) - इनोसेंट हॉट ग्रुप के पांचों स्कूलों ग्रीन मॉडल टाउन, लोहारां, नूरपुर रोड, कैंट जंडियाला रोड एवं कपूरथला रोड पर स्थित स्कूलों इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन एवं मैनेजमेंट कॉलेज में बसंत पंचमी का त्यौहार तथा गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यार्थियों ने "एक भारत श्रेष्ठ भारत" के अंतर्गत पूरे जोश और उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस मनाया तथा गीतों व नृत्य द्वारा बसंत के रंगों की छटा बिखेरी। विद्यार्थियों ने नृत्य नाटिका द्वारा देशभक्तों की शहादत को याद किया तथा अपनी कविताओं व स्पीच द्वारा उन्हें सच्चे हृदय से याद किया बच्चों ने शपथ खाई कि वे अपने संविधान का सदा पालन करेंगे तथा दिल से सम्मान करेंगे।

गणतंत्र दिवस तथा बसंत पंचमी के अवसर पर विद्यार्थियों के लिए बहुत सी गतिविधियों का आयोजन किया गया। प्रत्येक विद्यार्थी ने उत्साह से इन गतिविधियों में भाग लिया। देशभक्ति की कविताएं गाई गई। कविता वाचन प्रतियोगिता, काईट डेकोरेशन तथा स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। देशभक्ति के गीतों से इनोसेंट हार्ट्स का प्रांगण देश प्रेम से ओतप्रोत हो गया। नन्हे-मुन्ने बच्चों को अध्यापिकाओं ने बसंत पंचमी तथा गणतंत्र दिवस का महत्व समझाया एवं अपने देश के तिरंगे का सदैव सम्मान करने के लिए प्रेरित किया।

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन में भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत विषय पर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत एकल गायन प्रतियोगिता ने वातावरण को ऊर्जावान तथा जीवंत बना दिया छात्र अध्यापिका ने पीले व्यंजन बनाकर बसंत के उत्सव में चार चांद लगा दिए। सरस्वती माता का पूजन विधि विधान से किया गया।मैनेजमेंट कॉलेज के विद्यार्थियों ने देशभक्ति दर्शाते हुए कविता भाषण तथा नृत्य प्रस्तुति दी। शिक्षक व शिक्षिकाओं ने विद्यार्थियों को देश के प्रति अपने कर्तव्यों पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar