(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

के.एम.वी. के एन.सी.सी कैडेट राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय को कर रहे हैं गौरवान्वित






जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत और  ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर हमेशा युवा लड़कियों और महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके  सर्वांगीण विकास की ओर केंद्रित है। इस ही श्रृंखला के तहत, के.एम.वी. में एन.सी.सी कैडेटों ने अपने संस्थान के महान मिशन को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत की। के.एम.वी. के एन.सी.सी कैडेटों को इस सत्र में 5 राष्ट्रीय कैंपस में भाग लेने का अवसर मिला, जिसके दौरान उन्होंने हर बार अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से विद्यालय का गौरव बढ़ाया। सार्जेंट खुशबू रॉय, सार्जेंट, विनाक्षी चौधरी और सार्जेंट गीतिका शर्मा ने एन.सी.सी. अकादमी, मलोट में बेसिक लीडरशिप कैंप में भाग लिया और कैंप के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों में कुल 10 पदक जीते। के अलावा दो कैडेट अंडर अफसर श्रुति करवल और  सीनियर/अंडर अफसर हरविंदर कौर ने नई दिल्ली में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कैंप में भाग लिया। साथ ही  डायरेक्टरेट पंजाब ने 17 डायरेक्टोरेट्स में दूसरा स्थान हासिल किया।

के.एम.वी. के दो एन.सी.सी कैडेटों ने नेशनल लेवल एडवेंचर फाउंडेशन रॉक क्लाइम्बिंग ट्रेनिंग कोर्स, पिथौरागढ़ में भाग लेकर अपना प्रशिक्षण प्राप्त किया। इसके साथ ही उत्तराखंड में आयोजित कैंप के दौरान सीनियर अंडर ऑफिसर हरविंदर को कैंप सीनियर के रूप में चुना गया और कैंप में प्रथम स्थान व मेडल के अलावा कैंप के सर्वश्रेष्ठ कैडेट के रूप में सम्मानित भी किया गया। सार्जेंट श्वेता राणा को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने का प्रमाण पत्र मिला। गौरतलब है कि यह राष्ट्रीय स्तर का कैंप था, जिसमें एन.सी.सी. के 17  डायरेक्टोरेट्स सहित पूरे भारत के कैडेटस ने हिस्सा लिया. कन्या महा विद्यालय की ओर से इकलौती कैडेट के रूप में याशिका शर्मा का चयन थल सैनिक कैंप के लिए हुआ और उन्होंने इस राष्ट्रीय स्तर के अखिल भारतीय थल सैनिक कैंप में शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा सीनियर/अंडर ऑफिसर वजिंदर कौर को सुपर 30 एस.एस.बी. मैं शानदार प्रदर्शन के लिए भी सम्मानित किया गया.  इस ट्रेनिंग कैंप के लिए पूरे भारत से मात्र 30 कैडेटों का चयन किया गया था. विद्यालय अंडर अफसर श्रुति सिंह जालंधर समूह से ओ.टी.ए., चेन्नई में कैंप में भाग लेने के लिए चुनी गई एकमात्र कैडेट बन गईं। सफलताओं की इस श्रृंखला में, कन्या महा विद्यालय को 2 पी.बी. (जी) बी.एन. एन.सी.सी., जालंधर द्वारा सर्वश्रेष्ठ संस्थान पुरस्कार से सम्मानित। के.एम.वी. एन.सी.सी. यूनिट को यह पुरस्कार एन.सी.सी. और समाज सेवा गतिविधियों को बढ़ावा देने के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन और असाधारण क्रम के योगदान के लिए मिला है। के.एम.वी. में एन.सी.सी कैडेटों को उनके बेहतर विकास के लिए ऐसे पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाते हैं और उन्हें भविष्य के सभी प्रयासों के लिए आवश्यक नेतृत्व गुणों से लैस किया जाता है। विद्यालय प्राचार्य प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी एन.सी.सी सराहना करते हुए कहा कि कन्या महाविद्यालय लगातार विभिन्न अवसरों और गतिविधियों का आयोजन करता है जिसके माध्यम से छात्राएं राष्ट्र के भावी नेता के रूप में उभर सकती हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar