(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

जीएनए यूनिवर्सिटी ने एआईयू नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- जीएनए यूनिवर्सिटी ने अपने कैंपस में एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल टूर्नामेंट (पुरुष) का आयोजन किया। यह आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर आगे खेलने के लिए उत्तर क्षेत्र की शीर्ष 4 टीमों में शामिल होने का प्रतिष्ठित मौका हासिल करने का एक मंच था। इस मेगा इवेंट में लगभग 1700+ फुटबॉलरों के साथ 84+ टीमें देखी गईं और उनके कोच दिल्ली विश्वविद्यालय, कश्मीर विश्वविद्यालय, पंजाबी विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, पंजाब विश्वविद्यालय, जैसे उत्तर क्षेत्र के 50 से अधिक विश्वविद्यालयों / संस्थानों से आए। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, एमिटी विश्वविद्यालय, गुरु काशी विश्वविद्यालय और कई अन्य अपनी प्रतिभा और खेल कौशल दिखाने के लिए।

'फुटबॉल रोष' के उत्साह का प्रदर्शन करते हुए यह टूर्नामेंट 16 दिसंबर 2022 को शुरू हुआ, और इस आयोजन के पहले दिन 40 से अधिक टीमों ने नॉकआउट दौर में एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा की। टूर्नामेंट के दूसरे दिन फिर से भाग लेने वाली टीमों के बीच नॉकआउट मैच हुए। डॉ. परमप्रीत, हेड-फैकल्टी ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स के साथ उनकी टीम डॉ. सुरेश, सुश्री नवदीप और सुश्री मनप्रीत ने इस टूर्नामेंट के सुचारू संचालन के लिए अथक प्रयास किया। इस टूर्नामेंट के समापन समारोह की अध्यक्षता डॉ. बलजीत सिंह सेखों, संयुक्त सचिव, भारतीय विश्वविद्यालय संघ, दिल्ली ने की। उन्होंने दो लीग मैच देखे। अपने संबोधन में उन्होंने सभी खिलाड़ियों को प्रेरित किया और विजेता टीमों को आगामी चुनौतियों के लिए तैयार रहने को कहा, क्योंकि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता अधिक कठिन होगी। उन्होंने इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने और खिलाड़ियों को शानदार सुविधाएं प्रदान करने के लिए जीएनए यूनिवर्सिटी की भी सराहना की। फाइनल लीग मैचों के दौरान डॉ. आर.पी. सिंह, खेल निदेशक, कानपुर विश्वविद्यालय ने पर्यवेक्षक के रूप में कार्य किया। समापन समारोह देखने के लिए श्री कुणाल बैंस, उप कुलसचिव, डॉ. विक्रांत शर्मा, डॉ. समीर वर्मा, श्री सीआर त्रिपाठी, डॉ. दीपक तिलगोरिया, विभिन्न खेल समन्वयक और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

आयोजन के दौरान, प्रत्येक खिलाड़ी द्वारा प्रदर्शित ऊर्जा और उत्साह जबरदस्त था। इस विशेष आयोजन ने कई युवा खिलाड़ियों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया जो हमारे देश में इस खेल के लिए फायदेमंद होगा। टीमों को क्वार्टर फाइनल के दौरान कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा और अंत में चार टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जिसमें पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की टीम ने पहला स्थान व गोल्ड मेडल जीतकर विनिंग ट्राफी, संत बाबा सिंह यूनिवर्सिटी खियाला की टीम ने दूसरा व सिल्वर मेडल तथा पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। कांस्य पदक और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर की टीम ने चौथा स्थान प्राप्त किया जीएनए यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर एस गुरदीप सिंह सिहरा ने एआईयू नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल टूर्नामेंट जीएनए के सभी विजेताओं, प्रतिभागियों और आयोजन टीम को बधाई दी। उन्होंने इस आयोजन के बारे में जानकारी दी और खिलाड़ियों को अपने लक्ष्य को ऊंचा रखने और वहां तक ​​पहुंचने तक नहीं रुकने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें इस भव्य आयोजन का हिस्सा बनकर गर्व महसूस करना चाहिए और सभी खिलाड़ियों की शानदार सफलता की कामना की। डॉ. वी.के. रतन, कुलपति, जीएनए यूनिवर्सिटी ने टूर्नामेंट के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए सभी खिलाड़ियों की सराहना की और उन्हें इस खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए मानसिक और शारीरिक संतुलन बनाए रखने का सुझाव दिया। उन्होंने पूरे उत्तरी क्षेत्र में टीमों की उत्साहपूर्ण भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की। प्रो वाइस चांसलर डॉ. हेमंत शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को यह अवसर प्रदान करने के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया। उन्होंने इस तरह के चुनौतीपूर्ण और रोमांचक टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए आयोजन की आयोजन टीम को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने फिजियोथेरेपी विभाग के शिक्षकों और छात्रों को मैचों के दौरान खिलाड़ियों को निरंतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया। डॉ. मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स, जीएनए यूनिवर्सिटी ने जोर देकर कहा कि खेल शिक्षा का अभिन्न अंग हैं। उन्होंने पूरे मैच में चपलता और समन्वय बनाए रखने के लिए सभी खिलाड़ियों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar