(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

एच.एम.वी. ने संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी विषय पर करवाई वर्कशाप






जालंधर (अरोड़ा) :- हंस राज महिला महाविद्यालय की फ्रायडियन साइकोलाजिकल सोसाइटी की ओर से प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन की अध्यक्षता में  संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी विषय पर वर्कशाप का आयोजन किया गया। सहारा साइकेट्री एंड डी-एडिक्शन अस्पताल, भोगपुर की क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट कोमलदीप बतौर रिसोर्स पर्सन उपस्थित थी। विभागाध्यक्षा डॉ. आशमीन कौर ने प्लांटर व पेंटिंग भेंट कर उनका स्वागत किया।

कोमलदीप ने संज्ञानात्मक व्यवहार की व्याख्या की तथा कहा कि सीबीटी की सहायता से व्यवहार  तथा भावनाओं के बीच संतुलन स्थापित करने में मदद मिलती है। कोमलदीप ने संज्ञानात्मक व्यवहार के विभिन्न कारकों पर बात की। उन्होंने थेरेपी के लक्ष्यों पर व्याख्या की। इस अवसर पर प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने व्यावहारिक स्क्रीनिंग के महत्त्व पर बात की तथा कहा कि सकारात्मक मानसिक स्वास्थ्य बहुत आवश्यक है। रिसोर्स पर्सन ने विभिन्न केसों पर भी चर्चा की। मंच संचालन बीए सेमेस्टर-5 की छात्रा प्रियांशु ने किया। इस अवसर पर फैकल्टी सदस्य हरप्रीत, श्रुति, वंशिका व निहारिका भी उपस्थित थे। पारूल ने सभी का धन्यवाद किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar