(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस मनाया गया






जालंधर (अरोड़ा) :- एच.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के योग्यात्मक दिशा-निर्देशन अधीन स्नातकोत्तर पॉलिटिकल साइंस विभाग की ओर से अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डीएवी गान से किया गया। पॉलिटिकल साइंस विभाग से अलका ने मुख्यातिथि डॉ. सीमा मरवाहा, डीन अकादमिक एवं स्कूल कोआर्डिनेटर का हार्दिक अभिनंदन किया। अपने संभाषण में उन्होंने कहा कि वास्तव में मानवाधिकार एकजुटता, सहयोग एवं विकास पर आधारित है। उन्होंने पांच अधिकारों-आत्मसम्मान से जीवन जीने का अधिकार, स्वस्थ रहने का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, बोलने एवं भोजन का अधिकार पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा।

उन्होंने दूसरों के अधिकारों में हस्तक्षेप करने की भी मनाही की। अलका ने कहा कि 10 दिसंबर 1948 में यूनाईटेड नैशनल जनरल असैम्बली ने इन मानवाधिकारों की घोषणा की ताकि सभी पूर्ण आत्मसम्मान एवं स्वतंत्रता से जीवन व्यतीत कर सकें। इस अवसर पर पेपर रीडिंग प्रतियोगिता में हर्षिता, अंकिता, सतमीत कौर, हरमनदीप कौर, गुरजीत, दिया, जीया, नैन्सी, परजिन्दर, आशु एवं खुशी +1 एवं +2 में से पेपर प्रस्तुत किए। इस अवसर पर जज के रूप में उपस्थित प्रोतिमा विभागाध्यक्षा इतिहास ने आशु को प्रथम, परजिंदर को सेकेंड और गुरजीत को तृतीय स्थान प्राप्ति की घोषणा की। सभी विजित छात्राओं को स्कूल कोआर्डिनेटर डॉ. सीमा मरवाहा ने पुरस्कृत किया। डॉ. जीवन देवी ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान से किया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar